जयशंकर मध्य एशियाई देशों की यात्रा के अंतिम चरण के तहत आर्मेनिया पहुंचे

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अक्टूबर 13, 2021   06:51
जयशंकर मध्य एशियाई देशों की यात्रा के अंतिम चरण के तहत आर्मेनिया पहुंचे
प्रतिरूप फोटो

इससे पहले जयशंकर ने कजाखस्तान में एशिया में संवाद एवं विश्वास निर्माण के उपाय (सीआईसीए) पर छठे मंत्रिस्तरीय सम्मेलन में भाग लिया और रूस, मंगोलिया, उज्बेकिस्तान और तुर्कमेनिस्तान के अपने समकक्षों से द्विपक्षीय बैठकें कीं और द्विपक्षीय तथा क्षेत्रीय सहयोग के मुद्दों पर चर्चा की।

येरेवान| विदेश मंत्री एस. जयशंकर द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने तथा अफगानिस्तान में घटनाक्रम समेत अहम क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा करने के उद्देश्य से तीन मध्य एशियाई देशों की यात्रा के अंतिम चरण के तहत मंगलवार को आर्मेनिया पहुंचे।

कजाखस्तान से यहां पहुंचे जयशंकर का आर्मेनिया के विदेश मंत्री अरारत मिर्जोयान ने ज्वार्तनोत्स अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर स्वागत किया। आर्मेनिया की यात्रा के दौरान जयशंकर मिर्जोयान से वार्ता करेंगे और प्रधानमंत्री निकोल पाशिन्यान और नेशनल असेंबली के अध्यक्ष एलेन सिमोन्यान से मुलाकात करेंगे।

इसे भी पढ़ें: जयशंकर ने उज्बेकिस्तान और तुर्कमेनिस्तान के विदेश मंत्रियों से मुलाकात की

कजाखस्तान में जयशंकर ने एशिया में संवाद एवं विश्वास निर्माण के उपाय (सीआईसीए) पर छठे मंत्रिस्तरीय सम्मेलन में भाग लिया और रूस, मंगोलिया, उज्बेकिस्तान और तुर्कमेनिस्तान के अपने समकक्षों से द्विपक्षीय बैठकें कीं और द्विपक्षीय तथा क्षेत्रीय सहयोग के मुद्दों पर चर्चा की।

इसे भी पढ़ें: किर्गिस्तान पहुंचे विदेश मंत्री एस. जयशंकर





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...