यूक्रेन पर हमले को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पुतिन को दी चेतावनी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 4, 2021   12:09
यूक्रेन पर हमले को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पुतिन को दी चेतावनी

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को यूक्रेन पर हमले को लेकर चेताया है।बाइडन ने पत्रकारों से कहा कि वह व्यापक और सार्थक कदम उठा रहे हैं जिससे पुतिन के लिए आगे बढ़ना और वह करना बहुत बहुत मुश्किल हो जाएगा जिसे लेकर लोग चिंतित हैं।

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के लिए यूक्रेन में सैन्य कार्रवाई को बेहद कठिन बनाने का शुक्रवार को संकल्प लिया और कहा कि उनका प्रशासन रूस के आक्रमण को रोकने के लिए व्यापक कदम उठा रहा है। बाइडन ने यूक्रेन सीमा पर रूस द्वारा सैनिकों की तैनाती बढ़ाने को लेकर बढ़ती चिंताओं के बीच ये चेतावनी दी।

बाइडन ने पत्रकारों से कहा कि वह व्यापक और सार्थक कदम उठा रहे हैं जिससे पुतिन के लिए आगे बढ़ना और वह करना बहुत बहुत मुश्किल हो जाएगा जिसे लेकर लोग चिंतित हैं। इस तरह के संकेत भी हैं कि व्हाइट हाउस और क्रेमलिन अगले हफ्ते बाइडन और पुतिन के बीच बातचीत कराने की व्यवस्था कर रहे हैं। पुतिन के विदेश मामलों के सलाहकार यूरी उशकोव ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा कि आगामी दिनों में पुतिन-बाइडन की बातचीत कराने की व्यवस्था की गई है लेकिन तारीख का ऐलान तब किया जाएगा जब मॉस्को और वाशिंगटन विवरण को अंतिम रूप दे देंगे। रूस ने कहा कि तारीख तय हो गई है लेकिन इसकी घोषणा करने से इनकार कर दिया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।