खालिदा जिया ने भ्रष्टाचार के मामले में अदालत में अपनी सजा को दी चुनौती

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 19, 2018   14:50
खालिदा जिया ने भ्रष्टाचार के मामले में अदालत में अपनी सजा को दी चुनौती

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया ने भ्रष्टाचार के एक मामले में उन्हें सुनायी गयी सात साल की सजा को रविवार को अदालत में चुनौती दी और दावा किया कि उन्हें अवैध और अनुचित तरीके से’’ दोषी ठहराया गया है।

ढाका। बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया ने भ्रष्टाचार के एक मामले में उन्हें सुनायी गयी सात साल की सजा को रविवार को अदालत में चुनौती दी और दावा किया कि उन्हें "अवैध और अनुचित तरीके से’’ दोषी ठहराया गया है। उन्हें उनके दिवंगत पति के नाम पर स्थापित एक चैरिटेबल ट्रस्ट से लाखों टका की हेराफेरी के आरोप में सजा सुनायी गयी है। सुनवाई अदालत ने बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी प्रमुख को 29 अक्टूबर को सजा सुनायी थी। पूरे फैसले की प्रति मिलने के चार दिन बाद जिया ने इसे चुनौती दी।

बीडीएन्यूज के अनुसार उच्च न्यायालय में याचिका दायर करने के बाद उनके वकील कैसर कमल ने कहा कि 700 पृष्ठों की अपील याचिका में जमानत याचिका भी शामिल है। वकील ने कहा, "हमने उसकी सजा को खारिज करने और उनकी रिहाई के लिए अपील की है। अपील पर फैसला करने के लिए उच्च न्यायालय की एक पीठ का गठन किया जाएगा।’’ जिया (73) आठ फरवरी से एक अन्य मामले के सिलसिले में हिरासत में हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।