खशोगी हत्याकांड- सऊदी अरब के अधिकारियों से पूछताछ करेंगे अमेरिकी सांसद

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 28, 2018   14:39
खशोगी हत्याकांड- सऊदी अरब के अधिकारियों से पूछताछ करेंगे अमेरिकी सांसद

पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या को लेकर सऊदी अरब को दिए गए जवाब से नाराज अमेरिकी सांसद बुधवार को शीर्ष सरकारी अधिकारियों से पूछताछ करेंगे। इसमें ये सुनिश्चित हो सकेगा कि कांग्रेस सऊदी अरब को इसकी सजा देने के लिए कितना

वाशिंगटन। पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या को लेकर सऊदी अरब को दिए गए जवाब से नाराज अमेरिकी सांसद बुधवार को शीर्ष सरकारी अधिकारियों से पूछताछ करेंगे। इसमें ये सुनिश्चित हो सकेगा कि कांग्रेस सऊदी अरब को इसकी सजा देने के लिए कितना आगे तक जा सकती है। सीनेट में बहुमत के नेता मिश मैककोनेल ने कहा कि इस मामले में अमेरिका की ओर से सऊदी अरब को एक अलग तरह के जवाब देने की जरूरत है जबकि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उसे जिम्मेदार ठहराने को लेकर टालमटोल कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- इमरान खान आज रखेंगे करतारपुर गलियारे की आधारशिला

सीनेट यमन में सऊदी अरब के नेतृ्त्व में जारी युद्ध में अमेरिका की संलिप्तता को रोकने के लिए इस हफ्ते एक प्रस्ताव लाने पर भी विचार कर रही है। 

मैककोनेल ने कहा, "हम इस पर चर्चा कर रहे हैं कि सऊदी अरब के लिए उचित जवाब क्या हो सकता है।" काफी कुछ सांसदों की रक्षा मंत्री जिम मेटिस और विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो के साथ बातचीत पर निर्भर करेगा। अमेरिका अधिकारियों ने इस साल की शुरूआत में यमन संकट को लेकर सऊदी अरब के खिलाफ कदम उठाने के प्रयास किए थे लेकिन सांसद जमाल खशोगी की हत्या को लेकर सऊदी अरब को जवाब देने की बात पर अड़े हैं।

यह भी पढ़ें- भारी बारिश से मचा सिडनी में कोहराम, बाढ़ आने से जन-जीवन प्रभावित

दरअसल वाशिंगटन पोस्ट के पत्रकार जमाल खशोगी की 2 अक्टूबर को तुर्की के इस्तांबुल में स्थित सऊदी दूतावास में हत्या कर दी गई थी। जिसके लिए सऊदी अरब की दुनियाभर में निंदा हुई थी। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सऊदी अरब सरकार को इसके लिए जिम्मेदार ठहराने से इनकार कर दिया था। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।