किम जोंग-उन चार-दिवसीय दौरे पर चीन रवाना

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 8 2019 11:48AM
किम जोंग-उन चार-दिवसीय दौरे पर चीन रवाना
Image Source: Google

यह दौरा इन अटकलों के बीच हो रहा है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ संभावित शिखर वार्ता से पहले किम चीन के साथ अपना रुख समन्वित करने की कोशिश कर सकते हैं।

सियोल (दक्षिण कोरिया)। उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन चार दिवसीय दौरे के लिए चीन रवाना हो गए हैं। उत्तर कोरियाई मीडिया ने मंगलवार को यह जानकारी दी। यह दौरा इन अटकलों के बीच हो रहा है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ संभावित शिखर वार्ता से पहले किम चीन के साथ अपना रुख समन्वित करने की कोशिश कर सकते हैं। ‘कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी’ (केसीएनए) ने कहा था कि किम सोमवार दोपहर अपनी पत्नी री सोल-जू और शीर्ष अधिकारियों के साथ चीन के लिए रवाना हुए।

इसे भी पढ़ें- PM मोदी ने व्लादिमीर पुतिन से की फोन वार्ता, आतंकवाद से निपटने पर हुई चर्चा

उसने कहा कि चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के आमंत्रण पर किम चीन जा रहे हैं। दक्षिण कोरियाई मीडिया के सोमवार शी के साथ वार्ता के लिए किम के विशेष ट्रेन से बीजिंग रवाना होने की खबरें देने के बाद केसीएनए ने यह पुष्टि की है। दक्षिण कोरियाई मीडिया की खबर के अनुसार विशेष ट्रेन के स्थानीय समयानुसार मंगलवार सुबह 10 बजे बीजिंग पहुंचने की संभावना है।

इसे भी पढ़ें- शेख हसीना लगातार तीसरी बार बनीं बांग्लादेश की प्रधानमंत्री

किम ने पिछले साल चीन की यात्राओं के लिए केवल उनके लिए बनाई गई एक विशिष्ट बख्तरबंद ट्रेन का इस्तेमाल किया था। ऐसा माना जा रहा है कि ट्रम्प और किम के बीच दूसरी शिखर वार्ता के स्थल पर चर्चा के लिए अमेरिका और उत्तर कोरियाई अधिकारियों ने वियतनाम में मुलाकात की थी। किम पिछले साल तीन बार चीन दौर पर गए थे। किम जोंग-उन का मंगलवार को जन्मदिन भी है। एपी निहारिका सिम्मी सिम्मी

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप