किम जोंग उन ने की हाई लेवल मीटिंग, कोरोना वायरस और तुफान से निपटने की बनाई राणनीति

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 26, 2020   11:12
किम जोंग उन ने की हाई लेवल मीटिंग, कोरोना वायरस और तुफान से निपटने की  बनाई राणनीति

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने कुछ सप्ताह के भीतर तीसरी उच्च स्तरीय राजनीतिक बैठक आयोजित करके आपात स्थिति को दर्शाते हुए बैठक में कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने की देश की तैयारियों और बृहस्पतिवार को देश मे दस्तक देने वाले तूफान को पूर्वानुमान को लेकर आगाह किया।

सियोल। (एपी) उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने कुछ सप्ताह के भीतर तीसरी उच्च स्तरीय राजनीतिक बैठक आयोजित करके आपात स्थिति को दर्शाते हुए बैठक में कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने की देश की तैयारियों और बृहस्पतिवार को देश मे दस्तक देने वाले तूफान को पूर्वानुमान को लेकर आगाह किया। उत्तर कोरिया की आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) ने बुधवार को बताया कि मंगलवार को सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी के पोलितब्यूरो की विस्तृत बैठक के दौरान किम ने देश में कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ अभियान में ‘खामियों’ पर नाराजगी जाहिर की और उनमें तेजी से सुधार लाने को कहा।

इसे भी पढ़ें: उत्तर कोरिया में बाढ़ से हालात खराब, किम जोंग ने किया बाढ़ग्रस्त इलाके का दौरा

हालांकि उन्होंने विशेष रूप में क्या खामियां हैं, इसके बारे में नहीं बताया। किम ने तूफान ‘बावी’ के संबंध में विस्तृत तैयारियां रखने के लिए कहा ताकि इससे होने वाली क्षति को कम किया जा सके। दरअसल कुछ सप्ताह पहले ही देश में मूसलाधार बारिश से बाढ़ आई थी और इससे घरों और फसलों को बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचा था।

परमाणु हथियारों को लेकर अमेरिका नीत प्रतिबंधों और कोरोना वायरस महामारी की वजह से सीमा बंद होने के साथ-साथ इन प्राकृतिक आपदाओं से अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंच रहा है।तूफान बावी बुधवार सुबह में दक्षिण कोरिया के जेजू द्वीप के निकट था और कोरियाई प्रायद्वीप के उत्तरपश्चिम तट पर दोपहर तक पहुंच जाएगा। इससे पहले पिछले सप्ताह सत्तारूढ़ पार्टी की बैठक में किम ने स्वीकार किया था कि अर्थव्यवस्था में सुधार उनकी आशा के अनुरूप नहीं हुआ है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।