तानाशाह किम जोंग की मौत की खबरें सिर्फ अफवाह, पढ़े ये लेटस्ट अपडेट

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 27, 2020   17:16
तानाशाह किम जोंग की मौत की खबरें सिर्फ अफवाह, पढ़े ये लेटस्ट अपडेट

दक्षिण कोरिया के अधिकारी के मुताबिक किम जोंग उन के खराब स्वास्थ्य संबंधी खबरें अफवाह है।मंत्री ने कहा कि वह इस बात का खुलासा नहीं करेंगे कि किस खास खुफिया सूचना से वह इन निष्कर्ष पर पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि इससे पहले बेहद जटिल आकलन प्रक्रिया अपनाई गई है।

सियोल। दक्षिण कोरिया के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि उनके देश को विश्वास है कि उत्तर कोरिया में कोई ‘‘असमान्य गतिविधि’’नहीं है। साथ ही कहा कि उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें अफवाह हैं। देश के एकीकरण मंत्री किम यिओन चुल ने रविवार को सियोल फोरम को बताया कि दक्षिण कोरिया के पास पर्याप्त खुफिया सूचनाएं हैं, जिनके आधार पर वह विश्वास के साथ यह कह सकता है कि उत्तर कोरिया में कोई ‘‘असमान्य गतिविधियां’’ नहीं हैं, जो किम जोंग उन के स्वास्थ्य के संबंध में लगाई जा रही अटकलों का समर्थन करती हों।

इसे भी पढ़ें: किम जोंग की नाजुक हालात पर आया अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का बयान, कही ये बात

मंत्री ने कहा कि वह इस बात का खुलासा नहीं करेंगे कि किस खास खुफिया सूचना से वह इन निष्कर्ष पर पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि इससे पहले बेहद जटिल आकलन प्रक्रिया अपनाई गई है। दरअसल किम अपने दादा एवं उत्तर कोरिया के संस्थापक की 15 अप्रैल को 108 वीं जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए थे और इसके बाद से ही उनकी तबीयत खराब होने की अफवाहें फैल गईं थीं। एकीकरण मंत्री का यह बयान दक्षिण कोरिया की ओर से पहले दिए गए बयानों से ही मेल खाता है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...