सऊदी अरब के शाह सलमान मेडिकल टेस्ट के लिए अस्पताल में भर्ती

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 8, 2022   17:45
सऊदी अरब के शाह सलमान मेडिकल टेस्ट के लिए अस्पताल में भर्ती
ANI

सऊदी अरब के शाह चिकित्सा संबंधी जांच के लिए अस्पताल में भर्ती हुए है।सऊदी अरब की सरकारी समाचार एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में शाह सलमान के स्वास्थ्य के बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी है।इसमें केवल यह बताया गया कि शाह सलमान को सऊदी अरब के बंदरगाह शहर जेद्दा में किंग फैसल स्पेशलिस्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दुबई।सऊदी अरब के शाह सलमान को चिकित्सा संबंधी जांच के लिए रविवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया। सरकारी मीडिया ने यह जानकारी दी। कुछ सप्ताह पहले ही अस्पताल में शाह सलमान के पेसमेकर की बैटरी बदली गयी थी। सऊदी अरब की सरकारी समाचार एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में शाह सलमान के स्वास्थ्य के बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी है।

इसे भी पढ़ें: गर्भपात के अधिकारों को नकार रहा अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट, प्रदर्शनकारियों ने निकाली रैली

इसमें केवल यह बताया गया कि शाह सलमान (86) को सऊदी अरब के बंदरगाह शहर जेद्दा में किंग फैसल स्पेशलिस्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनके स्वास्थ्य की लगातार निगरानी की जा रही है, क्योंकि राजशाही के सारे अधिकार उनके पास हैं। शाह सलमान 2015 में सम्राट की गद्दी पर बैठे थे। उसके बाद उन्होंने अपने बेटे क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान (36) को अपना उत्तराधिकारी घोषित कर दिया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।