सीरिया में अमेरिकी हमले में अल-कायदा के कई आतंकी ढेर: पेंटागन

अल कायदा की सीरियाई शाखा के प्रवक्ता के एक अमेरिकी हमले में मारे जाने के बाद अमेरिका ने युद्धग्रस्त देश में अल कायदा के आतंकवादियों को फिर से निशाना बनाते हुए फिर से हमला किया।

वाशिंगटन। अल कायदा की सीरियाई शाखा के प्रवक्ता के एक अमेरिकी हमले में मारे जाने के बाद अमेरिका ने युद्धग्रस्त देश में अल कायदा के आतंकवादियों को फिर से निशाना बनाते हुए फिर से हमला किया। पेंटागन के प्रवक्ता मैथ्यू एलेन ने बताया, ‘‘मैं पुष्टि कर सकता हूं कि एक वाहन पर किये गये अमेरिकी हमले में अल-कायदा के कई आतंकवादी मारे गए है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इस हमले के परिणामों का पता चलना अभी बाकी है।’’

रक्षा मंत्रालय के एक अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया कि हालिया हमला सीरिया के उत्तर-पश्चिम में किया गया था। वाशिंगटन पोस्ट ने खबर दी है कि हालिया हमला मंगलवार देर रात किया गया था। सोमवार को पेंटागन ने बताया था कि अमेरिकी सेना ने पिछले दिन उत्तर-पश्चिम सीरिया में अल-नूसरा की एक बैठक के दौरान एक हवाई हमला किया था।अल-कायदा की सीरियाई शाखा ने एक अमेरिकी हवाई हमले में अपने प्रवक्ता अबू फिरास अल-सूरी की मौत की पुष्टि की है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़