मेक्सिको मेगाचर्च के नेता पर बच्चों के साथ बलात्कार का आरोप, 30 से अधिक आरोप हुए दर्ज

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 31, 2020   12:36
मेक्सिको मेगाचर्च के नेता पर बच्चों के साथ बलात्कार का आरोप, 30 से अधिक आरोप हुए दर्ज

ला लूज डेल मुंडो के स्वयंभू ईश्वर दूत नौसोन जोक्विन गार्सिया पर 30 से अधिक गंभीर आरोप दर्ज किए गए हैं। यह सभी मामले 2015 से 2018 के बीच के हैं। उनके अलावा सुसाना मेडिना ओक्साका और एलोंड्रा ओकैम्पो पर भी आरोप तय किए गए हैं। गार्सिया ला लूज डेल मुंडो के एक धार्मिक नेता है।

लॉस एंजिलिस। कैलिफोर्निया में मेक्सिको मेगाचर्च के एक नेता पर बच्चों से बलात्कार और मानव तस्करी के आरोप तय किए गए हैं। अदालत ने अप्रैल में नेता के लिए खिलाफ पुराने आरोपों को र्कायवाही में कुछ त्रुटियों होने की वजह से खारिज कर दिया था। ला लूज डेल मुंडो के स्वयंभू ईश्वर दूत नौसोन जोक्विन गार्सिया पर 30 से अधिक गंभीर आरोप दर्ज किए गए हैं। यह सभी मामले 2015 से 2018 के बीच के हैं। उनके अलावा सुसाना मेडिना ओक्साका और एलोंड्रा ओकैम्पो पर भी आरोप तय किए गए हैं। गार्सिया ला लूज डेल मुंडो के एक धार्मिक नेता है।

इसे भी पढ़ें: 14 भाषाओं में होगा जो बाइडेन का चुनाव प्रचार, ‘‘अमेरिका का नेता कैसा हो, जो बाइडेन जैसा हो’’ जैसे लगेंगे नारे

मेक्सिको स्थित इंजील क्रिश्चियन चर्च ग्वाडलहारा की स्थापना उनके दादा ने की थी और उनके विश्वभर में करीब 50 लाख अनुयायी हैं। गार्सिया और ओकैम्पो पहले से ही हिरासत हैं, जबकि ओक्साका जमानत पर है। अभियोजकों ने कहा कि तीनों ने यौन अपराधों को अंजाम देने के साथ ही बच्चों के अश्लील वीडियो भी बनाए। लॉस एंजेलिस सुपीरियर कोर्ट ने अप्रैल में गार्सिया के खिलाफ आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि उनकी प्राथमिक सुनवाई समबद्ध तरीके से नहीं की गई।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।