मेक्सिको में अपराध हिंसा के बीच दो राज्यों में ढेर में पड़े मिले 30 शव

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 27, 2020   10:25
मेक्सिको में अपराध हिंसा के बीच दो राज्यों में ढेर में पड़े मिले 30 शव

24 बंदूकधारियों ने मेक्सिको शहर पुलिस प्रमुख उमर गारसिया हरफुच पर .50 कैलिबर स्नाइपर रायफलों और ग्रेनेड से घात लगाकर हमला किया। इस हमले में हरफुच घायल हो गए। इस दौरान उनके दो सुरक्षाकर्मियों और पास से गुजर रही एक महिला की मौत हो गई।

मेक्सिको सिटी। मेक्सिको में संगठित अपराध हिंसा का चौंकाने वाला और नृशंस रूप देखने को मिला है जहां पुलिस को दो राज्यों में 30 लोगों के शव पड़े मिले हैं। पुलिस ने बताया कि जाकाटेकस के फ्रेसनिलो शहर में 14 लोगों के शव सड़क किनारे पड़े मिले। इसी बीच, बंदूकधारियों ने मेक्सिको सिटी के पुलिस प्रमुख के बख्तरबंद वाहन पर हमला कर दिया। 24 बंदूकधारियों ने मेक्सिको शहर पुलिस प्रमुख उमर गारसिया हरफुच पर .50 कैलिबर स्नाइपर रायफलों और ग्रेनेड से घात लगाकर हमला किया। इस हमले में हरफुच घायल हो गए। इस दौरान उनके दो सुरक्षाकर्मियों और पास से गुजर रही एक महिला की मौत हो गई।

इसे भी पढ़ें: ट्रंप की रैली में शामिल हुआ पत्रकार कोरोना पॉजिटिव पाया गया, खुद ट्वीट कर संक्रमित होने की दी जानकारी

जाकाटेकस पुलिस ने सड़क किनारे पड़े शवों के बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी, लेकिन तस्वीरों में दिख रहा है कि शवों को कंबलों में लपेटकर और टेप से बांधकर फेंका गया है। यह जानकारी शुक्रवार को मिली। इससे पहले पुलिस ने बताया कि उसे सिनालोआ राज्य के कुलियाकान शहर में एक ग्रामीण क्षेत्र के निकट एक छोटे ट्रक में सैन्य वर्दी पहने सात लोगों के शव मिले। इसके निकट के क्षेत्र में भी पुलिस को नौ लोगों के शव मिले, जिनमें से कम से कम एक शव के पास से रायफल मिली है। राज्य पुलिस प्रमुख क्रिस्टोबल कास्टानेडा ने कहा, ‘‘स्पष्ट रूप से यह इलाके में दो संगठित समूहों के बीच हुए संघर्ष का मामला है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।