माइक पेंस ने शरणार्थी शिविर का किया दौरा, आव्रजन संकट की निंदा की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 13 2019 3:24PM
माइक पेंस ने शरणार्थी शिविर का किया दौरा, आव्रजन संकट की निंदा की
Image Source: Google

अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस शुक्रवार को टेक्सास के एक शरणार्थी शिविर में गए और वहां बदतर हालत में तथा क्षमता से अधिक रह रहे शरणार्थियों का हाल चाल लिया। उन्होंने आव्रजन संकट की निंदा करते हुए कहा कि यह हमारी व्यवस्था को कमजोर बना रहा है।

वाशिंगटन। अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस शुक्रवार को टेक्सास के एक शरणार्थी शिविर में गए और वहां बदतर हालत में तथा क्षमता से अधिक रह रहे शरणार्थियों का हाल चाल लिया। उन्होंने आव्रजन संकट की निंदा करते हुए कहा कि यह हमारी व्यवस्था को कमजोर बना रहा है। पेंस मैक्सिको सीमा पर स्थित शरणार्थी शिविर में गए। उनका यह दौरा तब हुआ है जब अमेरिका के कई शहरों में प्रदर्शनकारियों ने रैलियां निकालते हुए सरकार से उन शिविरों को बंद करने का अनुरोध किया जिन्हें वे ‘‘नजरबंदी शिविर’’ बताते हैं।



उपराष्ट्रपति मैकएलेन सीमा स्टेशन पर गए जहां उन्हें शिविर में ले जाया गया। वहां पर 384 पुरुषों को एक बंद इलाके में रखा गया है। गैरकानूनी तरीके से सीमा पार करने वाले लोगों को ऐसे शिविर में भेज दिया जाता है जहां उनके रहने के लिए भी पर्याप्त जगह नहीं होती। उनके पास कोई चारपाई, चटाई या तकिये नहीं हैं। पेंस ने कहा कि सच बताऊ तो मैंने जो देखा उससे मैं हैरान नहीं हूं। मैं जानता था कि हम शरणार्थियों से खचाखच भरा शिविर देखेंगे। यह व्यवस्था की कमजोरी है और इसलिए कांग्रेस को इस पर प्रतिक्रिया देनी पड़ी।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप