पश्चिम अफ्रीकी देश गबोन में सेना ने लोकतंत्र बहाल करने के लिए तख्तापलट किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 7 2019 6:31PM
पश्चिम अफ्रीकी देश गबोन में सेना ने लोकतंत्र बहाल करने के लिए तख्तापलट किया
Image Source: Google

अटलांटिक महासागर के तट पर बसे शहर में सेना टैंकों और सशस्त्र वाहनों से गश्त कर रही है। अबतक हिंसा की किसी घटना की रिपोर्ट नहीं है। राष्ट्रपति अली बोंगो 2009 से सत्ता पर काबिज हैं।

लिबरेविले (गबोन)। पश्चिम अफ्रीकी देश गबोन में सेना ने ‘लोकतंत्र बहाल’ करने के लिए सरकार का तख्तापलट कर दिया है। सोमवार को टीवी पर रिपब्लिकन गार्ड के कमांडर लेफ्टिनेंट ओबिआंग ओंडो केली ने कहा कि सेना ने सरकार का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया है। उनके साथ सेना की वर्दी पहने दो अन्य सैनिक हथियार पकड़े खड़े थे। राजधानी लिबरेविले में कर्फ्यू लगा दिया गया है और इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है।


 
अटलांटिक महासागर के तट पर बसे शहर में सेना टैंकों और सशस्त्र वाहनों से गश्त कर रही है। अबतक हिंसा की किसी घटना की रिपोर्ट नहीं है। राष्ट्रपति अली बोंगो 2009 से सत्ता पर काबिज हैं। उनको मस्तिष्काघात होने की खबरों के बीच वह अक्टूबर से देश से बाहर हैं। उन्होंने नव वर्ष के मौके पर हाल में देश को संबोधित किया था।


 
यह संदेश मोरोक्को में रिकॉर्ड किया गया था जहां उनका इलाज चल रहा है। तेल समृद्ध गबोन में करीब 50 बरस से बोंगो और उनके पिता उमर शासन कर रहे हैं। उमर का 2009 में निधन हो गया था। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video