अर्जेंटीना में जी20 से इतर होगी मोदी-शी की मुलाकात: चीनी राजदूत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Oct 15 2018 4:41PM
अर्जेंटीना में जी20 से इतर होगी मोदी-शी की मुलाकात: चीनी राजदूत
Image Source: Google

भारत में चीन के राजदूत लुओ च्यहुई ने सोमवार को कहा कि अर्जेंटीना में अगले महीने होने वाली जी20 की बैठक से इतर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रपति शी चिनफिंग की मुलाकात होगी।

नयी दिल्ली। भारत में चीन के राजदूत लुओ च्यहुई ने सोमवार को कहा कि अर्जेंटीना में अगले महीने होने वाली जी20 की बैठक से इतर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रपति शी चिनफिंग की मुलाकात होगी। लुओ नयी दिल्ली में अफगान राजनयिकों के लिए आयोजित पहले संयुक्त भारत-चीन प्रशिक्षण कार्यक्रम के उद्घाटन के अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम अफगानिस्तान पर चीन-भारत सहयोग की दिशा में पहला कदम है तथा भविष्य में यह और अधिक गहरा होगा।

चीनी राजदूत ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति शी नवंबर में जी20 बैठकों से इतर मुलाकात करेंगे। मोदी और शी इस वर्ष दो अनौपचारिक भेंट कर चुके हैं। पहली मुलाकात जून में शंघाई कॉरपोरेशन ऑर्गेनाइजेशन (एससीओ) की बैठक के दौरान वुहान में और दूसरी मुलाकात दक्षिण अफ्रीका के जोहानिसबर्ग में ब्रिक्स सम्मेलन के दौरान जुलाई में हुई थी। लुओ ने कहा कि चीन के स्टेट काउंसलर और विदेश मंत्री वांग यी दिसंबर में भारत की यात्रा करेंगे।

 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप