चीन के शहर शिआन से हटाया गया लॉकडाउन, उड़ानों की सेवाएं फिर से शुरू

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 24, 2022   11:32
चीन के शहर शिआन से हटाया गया लॉकडाउन, उड़ानों की सेवाएं फिर से शुरू

चीन के शिआन शहर से एक महीने बाद लॉकडाउन हट गया है। इसके तहत एक भी मामला सामने आने पर, लॉकडाउन, यात्रा प्रतिबंध और सामूहिक स्तर पर जांच अनिवार्य होती है। शिआन, बीजिंग से लगभग एक हजार किलोमीटर (600 मील) दूर दक्षिण-पश्चिम में स्थित है, जहां चार फरवरी से शीतकालीन ओलंपिक शुरू होने हैं।

बीजिंग। कोविड-19 वैश्विक महामारी के बढ़ते प्रकोप के कारण चीन के शिआन शहर में करीब एक महीने से जारी लॉकडाउन को अब हटा दिया गया है। शहर की आबादी करीब 1.3 करोड़ है। इस संबंध में घोषणा सोमवार को की गई। एक दिन पहले ही शहर से वाणिज्यिक उड़ानों की सेवाएं फिर से शुरू की गईं थी।

इसे भी पढ़ें: खराब मौसम के कारण नावों के डूबने से दो पाकिस्तानी मछुआरों की मौत, 10 लापता

शिआन में सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी ने कोविड-19 को लेकर ‘‘कतई बर्दाश्त नहीं करने’’ की रणनीति अपनाई थी। इसके तहत एक भी मामला सामने आने पर, लॉकडाउन, यात्रा प्रतिबंध और सामूहिक स्तर पर जांच अनिवार्य होती है। शिआन, बीजिंग से लगभग एक हजार किलोमीटर (600 मील) दूर दक्षिण-पश्चिम में स्थित है, जहां चार फरवरी से शीतकालीन ओलंपिक शुरू होने हैं। कोरोना वायरस के ‘डेल्टा’ स्वरूप के प्रकोप के बाद शहर में प्रवेश 22 दिसंबर से निलंबित कर दिया गया था। सभी निवासियों को जांच कराने को कहा गया था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।