पाकिस्तान में टीएलपी के 100 से ज्यादा सदस्य गिरफ्तार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 24, 2018   12:10
पाकिस्तान में टीएलपी के 100 से ज्यादा सदस्य गिरफ्तार

गिरफ्तार किए गए लोगों में इस चरमपंथी इस्लामी पार्टी के प्रमुख भी शामिल हैं जिन्होंने ईसाई महिला आसिया बीबी को अदालत से मिली रिहाई के खिलाफ रविवार को विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है।

लाहौर। पाकिस्तान की पुलिस ने तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) के 100 से ज्यादा सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए लोगों में इस चरमपंथी इस्लामी पार्टी के प्रमुख भी शामिल हैं जिन्होंने ईसाई महिला आसिया बीबी को अदालत से मिली रिहाई के खिलाफ रविवार को विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है। पिछले महीने, तहरीक-ए-लब्बाक पाकिस्तान ने उच्चतम न्यायालय द्वारा ईशनिंदा मामले में आसिया बीबी को बरी किए जाने के फैसले के विरोध में बड़े पमाने पर प्रदर्शन किए थे। 

शनिवार को पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई- बताया, ‘‘हमने टीएलपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं समेत 100 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है जिसमें पार्टी प्रमुख खादिम हुसैन रिजवी भी शामिल हैं। उसे लाहौर से पकड़ा गया है।' उन्होंने बताया कि सरकारी अधिकारियों की एक टीम ने शुक्रवार की देर रात रिजवी से बातचीत करके उन्हें 25 नवंबर का प्रदर्शन टालने को कहा लेकिन उन्होंने ऐसा करने से इंकार कर दिया।

इसके बाद पुलिस ने उन्हें और अन्य कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। संघीय सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने ट्वीट किया, “खादिम हुसैन रजिवी को पुलिस ने लाहौर से हिरासत में लिया है। यह कार्रवाई उनके 25 नवंबर के प्रदर्शन को रोकने से इंकार करने के बाद की गई है। यह कदम लोगों की जिंदगी , संपत्ति और कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए उठाया गया है।' मंत्री ने हालांकि स्पष्ट किया कि इस गिरफ्तारी का आसिया बीबी के मामले से कोई संबंध नहीं है। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...