सऊदी अरब में हज यात्रा के लिए 25 लाख से अधिक मुसलमान पहुंचेंगे मक्का

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 7 2019 11:08AM
सऊदी अरब में हज यात्रा के लिए 25 लाख से अधिक मुसलमान पहुंचेंगे मक्का
Image Source: Google

खाड़ी में तनाव की पृष्ठभूमि में 25 लाख से अधिक मुसलमान सऊदी अरब में पवित्र इस्लामिक शहर मक्का में वार्षिक हज तीर्थयात्रा शुक्रवार को शुरू करेंगे। हज के मद्देनजर बड़ी संख्या में हाजी मक्का में जुटना शुरू हो गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को स्थानीय समयानुसार दोपहर तक 18 लाख से अधिक लोग पहुंच चुके हैं।

मक्का। खाड़ी में तनाव की पृष्ठभूमि में 25 लाख से अधिक मुसलमान सऊदी अरब में पवित्र इस्लामिक शहर मक्का में वार्षिक हज तीर्थयात्रा शुक्रवार को शुरू करेंगे। हज के मद्देनजर बड़ी संख्या में हाजी मक्का में जुटना शुरू हो गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को स्थानीय समयानुसार दोपहर तक 18 लाख से अधिक लोग पहुंच चुके हैं।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका पर बढ़ा दबाव! ईरान ने एक महीने के भीतर तीसरे विदेशी जहाज को पकड़ा

युगांडा के एक मैकेनिक लेकु अबीबू (46) ने कहा, ‘‘इस्लाम हमें एकजुट करता है। हम सभी एकजुट हैं इसलिए मैं बहुत खुश हूं।’’ इस साल हज यात्रा क्षेत्र में तेल के टैंकरों पर हमले और ड्रोन हमले बढ़ने को लेकर पैदा हुए तनाव के बीच हो रही है। 
खाड़ी के अग्रणी देश सऊदी अरब और उसके सहयोगी दल अमेरिका ने ईरान को इन हमलों के लिए जिम्मेदार ठहराया है। सऊदी अरब के चिर प्रतिद्वंद्वी तेहरान ने इससे इनकार किया है। ‘तस्निम’ समाचार एजेंसी के अनुसार, सऊदी अरब और ईरान के बीच कूटनीति संबंध बंद होने के बावजूद ईरान के करीब 88,550 ईरानी लोगों के इस साल हज यात्रा में भाग लेने की उम्मीद है।
 



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप