रूस ने किए उत्तर पश्चिम सीरिया पर हवाई हमले! 50 से अधिक विद्रोही लड़ाको की मौत

More than 50 rebel fighters killed in airstrikes in northwest Syria
उत्तर पश्चिम सीरिया में स्थित विद्रोहियों के एक प्रशिक्षण शिविर पर सोमवार को किये गये हवाई हमले में 50 से अधिक लड़ाके मारे गये। तुर्की समर्थित विपक्षी समूह के प्रवक्ता युसूफ हमूद ने कहा कि सोमवार को हुए इस हवाई हमले के बारे में माना जाता है कि यह रूस ने किया है।

बेरूत। उत्तर पश्चिम सीरिया में स्थित विद्रोहियों के एक प्रशिक्षण शिविर पर सोमवार को किये गये हवाई हमले में 50 से अधिक लड़ाके मारे गये। तुर्की समर्थित विपक्षी समूह के प्रवक्ता युसूफ हमूद ने कहा कि सोमवार को हुए इस हवाई हमले के बारे में माना जाता है कि यह रूस ने किया है। रूस की तरफ से फिलहाल कोई बयान नहीं आया है। हमूद ने कहा कि हवाई हमले में इदलिब प्रांत के फैलाक अल शाम द्वारा संचालित प्रशिक्षण शिविर को निशाना बनाया गया।फैलाक अल शाम विद्रोहियों के बड़े संगठनों में से एक है।

इसे भी पढ़ें: कुमार मंगलम बिरला की बेटी के साथ अमेरिका में नस्लभेद, रेस्त्रां से परिवार को बाहर निकाला 

तुर्की लंबे समय से सीरिया में विद्रोही बलों को समर्थन देता रहा है और उसके कई लड़ाकों का इस्तेमाल लीबिया और आजरबैजान में किया गया है। सीरिया में लड़ाई की निगरानी करने वाले ब्रिटेन स्थित सीरियन आब्जरवेट्री फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा है कि इस हमले में 78 लड़ाके मारे गये हैं और करीब 90 लड़ाके घायल हुए हैं।

इसे भी पढ़ें: तुर्की के राष्ट्रपति की अमेरिका और फ्रांस को चुनौती, कहा- लगा कर देख ले आर्थिक प्रतिबंध 

राहत एवं बचाव अभियान अब भी जारी है। संगठन ने भी आशंका व्यक्ति की है कि शायद रूस ने यह हमला किया है। रूस सीरिया के राष्ट्रपति बशर असद का समर्थन कर रहा है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़