मेक्सिको में कोरोना वायरस संक्रमण से एक दिन में 500 से ज्यादा लोगों की मौत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 27, 2020   12:22
मेक्सिको में कोरोना वायरस संक्रमण से एक दिन में 500 से ज्यादा लोगों की मौत

मेक्सिको में कोरोना वायरस संक्रमण से एक दिन में 500 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है।मेक्सिको में रोजाना मृतकों की संख्या अब अमेरिका के करीब पहुंच रही है जो कि लगभग 620 है। हालांकि ब्राजील में अभी एक दिन में 800 से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है।

मेक्सिको सिटी। मेक्सिको के स्वास्थ्य विभाग ने बताया है कि कोरोना वायरस संक्रमण से एक दिन में 501 लोगों की मौत हुई और पहली बार यह आंकड़ा 500 से पार चला गया है। मंगलवार को संक्रमितों की संख्या भी सबसे ज्यादा सामने आई। यहां 3,455 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई। देश में संक्रमण के अब तक 74,560 मामलों की पुष्टि हो चुकी है और 8,134 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि अधिकारियों का मानना है कि संक्रमितों की संख्या काफी ज्यादा हो सकती है क्योंकि देश में जांच की दर काफी कम है। मेक्सिको में रोजाना मृतकों की संख्या अब अमेरिका के करीब पहुंच रही है जो कि लगभग 620 है। हालांकि ब्राजील में अभी एक दिन में 800 से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है।

इसे भी पढ़ें: ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन के सलाहकार ने तोड़ा कोरोना Lockdown का नियम

यह आंकड़े भी ऐसे दिन सामने आए हैं जब स्वास्थ्य अधिकारियों ने बेहतर पीपीई किट की मांग करते हुए राजधानी की एक मुख्य सड़क को कम से कम एक घंटे तक के लिए बंद कर दिया। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने इसी दिन मेक्सिको सरकार को एक पत्र लिखकर कहा कि वह सामाजिक दूरी और बंद के नियमों के लिए ‘बधाई देना’ चाहते हैं। डब्ल्यूएचओ ने महामारी पर नियंत्रण के लिए ज्यादा से ज्यादा जांच को महत्वपूर्ण बताया है। मेक्सिको में 12.5 करोड़ से ज्यादा लोग हैं और अब तक सिर्फ 230,000 जांच की गई है जो कि पश्चिमी गोलार्ध क्षेत्र के देशों में सबसे कम जांच में से एक है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।