भ्रष्टाचार के मामले में NAB ने शहबाज शरीफ को 12 जुलाई को पेश होने का दिया निर्देश

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 7 2019 3:39PM
भ्रष्टाचार के मामले में NAB ने शहबाज शरीफ को 12 जुलाई को पेश होने का दिया निर्देश
Image Source: Google

एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की रविवार को प्रकाशित खबर के अनुसार एनएबी ने सात सवालों के आधार पर शहबाज को प्रश्नावली के साथ समन जारी किया है। शहबाज नौ अप्रैल को एनएबी के समक्ष पेश नहीं हुए थे और उन्होंने पेशी के लिए नई तारीख तय करने की अपील की थी।

लाहौर। पाकिस्तान के राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख शहबाज शरीफ को ‘लाहौर वेस्ट मैनेजमेंट कम्पनी’ से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में 12 जुलाई को पेश होने का निर्देश दिया है। ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की रविवार को प्रकाशित खबर के अनुसार एनएबी ने सात सवालों के आधार पर शहबाज को प्रश्नावली के साथ समन जारी किया है। शहबाज नौ अप्रैल को एनएबी के समक्ष पेश नहीं हुए थे और उन्होंने पेशी के लिए नई तारीख तय करने की अपील की थी।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान में सीनेट चेयरमैन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे विपक्षी दल

समाचार पत्र के अनुसार प्रश्नावली में, शहबाज़ से पूछा गया है कि ‘लाहौर वेस्ट मैनेजमेंट कम्पनी’ के गठन के सारांश को वित्त और कानून विभाग की सलाह के बिना क्यों मंजूरी दी गई। उनसे सवाल किया गया है कि जब एक विभाग काम कर रहा था तो कम्पनी के गठन को महत्वपूर्ण क्यों माना गया। अन्य एक सवाल में पूछा गया कि क्या कम्पनी के गठन के लिए सभी कानूनी आवश्यकताएं पूरी की गईं। एक और सवाल यह है कि आईएसटीईके को बोली के बिना अनुबंध क्यों दिया गया। ‘आशियाना-ए-इकबाल हाउसिंग सोसाइटी’ घोटाला, ‘रमजान शुगर मिल’ सहित 56 कम्पनियों से संबंधित भ्रष्टाचार के मामले पहले ही उन पर चल रहे हैं।
 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story