फिर से दहला काबुल, कार बम धमाके में 95 लोग घायल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 7 2019 4:34PM
फिर से दहला काबुल, कार बम धमाके में 95 लोग घायल
Image Source: Google

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बुधवार को तालिबान के कार बम विस्फोट में सैकड़ों लोग घायल हो गए। विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि आसमान में धुएं की चादर फैल गई और घटनास्थल से दूर की दुकानों के शीशे भी टूट गए। अफगानिस्तान में 28 सितंबर को होने वाले चुनाव के मद्देनजर अमेरिका और तालिबान के बीच चल रही वार्ता के साथ ही हिंसा बढ़ गई है। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने बताया कि विस्फोट पश्चिमी काबुल में स्थानीय समयानुसार सुबह करीब नौ बजे हुआ।

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बुधवार को तालिबान के कार बम विस्फोट में सैकड़ों लोग घायल हो गए। विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि आसमान में धुएं की चादर फैल गई और घटनास्थल से दूर की दुकानों के शीशे भी टूट गए। अफगानिस्तान में 28 सितंबर को होने वाले चुनाव के मद्देनजर अमेरिका और तालिबान के बीच चल रही वार्ता के साथ ही हिंसा बढ़ गई है। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने बताया कि विस्फोट पश्चिमी काबुल में स्थानीय समयानुसार सुबह करीब नौ बजे हुआ।



स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वहीदुल्ला मेयर ने बताया कि कम से कम 95 लोगों को अस्पताल ले जाया गया है जिनमें ज्यादातर नागरिक हैं और महिलाएं तथा बच्चे शामिल हैं। एक दुकानदार अहमद सालेह ने बताया, ‘‘मैंने बड़ा धमाका सुना और मेरी दुकान के सभी खिड़कियों के शीशे टूट कर बिखर गए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मेरा सिर घूम रहा है और अब भी मुझे नहीं पता कि क्या हुआ लेकिन घटना से करीब एक किलोमीटर तक की तकरीबन 20 दुकानों की खिड़कियों के शीशे टूट गए।’’

इसे भी पढ़ें: अफगानिस्तान में पुलिस कर्मी ने साथियों पर बरसाई गोलियां, सात की मौत

सोशल मीडिया पर चल रही एक वीडियो और प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, विस्फोट के बाद छोटे हथियारों से गोलीबारी की आवाज सुनी गई। आमतौर पर आतंकवादी किसी स्थान को निशाना बनाने के लिए आत्मघाती हमलावर का इस्तेमाल करते हैं और उसके बाद बंदूकधारी इलाके में गोलीबारी करते हैं। अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार-बुधवार की रात को अफगान कमांडो ने इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों के एक ठिकाने को निशाना बनाया। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story