नेपाल में कोरोना से हालात खराब, तेजी से बढ़ते मामलों के बीच लगा 15 दिनों का कर्फ्यू

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 29, 2021   15:18
नेपाल में कोरोना से हालात खराब, तेजी से बढ़ते मामलों के बीच लगा 15 दिनों का कर्फ्यू

कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर नेपाल के काठमांडू और अन्य शहरों में 15 दिनों का कर्फ्यू लागू हो गया है।नेपाल में बुधवार को कोरोना वायरस के 4774 नए मामले सामने आए जिससे संक्रमितों की कुल संख्या 3,12,699 हो गई। देश में कोरोना वायरस से अब तक 3211 लोगों की मौत हुई है।

काठमांडू। नेपाल की राजधानी काठमांडू और अन्य शहरों में 15 दिनों के लिए कर्फ्यू लगाया गया है। देश में कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर को देखते हुए यह फैसला किया गया है। एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि काठमांडू के अलावा भक्तपुर और ललितपुर जिलों में बृहस्पतिवार की सुबह छह बजे से 12 मई की मध्य रात्रि तक निषेधाज्ञा जारी रहेगी। काठमांडू में तीनों जिलों के प्रमुख जिला अधिकारियों की बैठक के बाद यह आदेश जारी किया गया। इसमें बताया गया कि केवल आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी और निषेधाज्ञा लागू रहने तक शेष सेवाएं बंद रहेंगी।

इसे भी पढ़ें: सबसे लंबी लड़ाई होगी खत्म, अफगानिस्तान से सैनिकों को घर बुलाने का आया समय: जो बाइडेन

निषेधाज्ञा के दौरान घाटी में वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित होगी। विज्ञप्ति में बताया गया कि खाद्य सामग्री सहित आवश्यक उत्पादों की आपूर्ति करने वाले बाजार सुबह में दस बजे तक और शाम में पांच बजे से सात बजे तक खुले रहेंगे। नेपाल में बुधवार को कोरोना वायरस के 4774 नए मामले सामने आए जिससे संक्रमितों की कुल संख्या 3,12,699 हो गई। देश में कोरोना वायरस से अब तक 3211 लोगों की मौत हुई है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।