क्राइस्टचर्च मस्जिद हमले के आरोपी ने कहा, 'मैं दोषी नहीं'

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 14 2019 12:06PM
क्राइस्टचर्च मस्जिद हमले के आरोपी ने कहा, 'मैं दोषी नहीं'
Image Source: Google

आरोपी ब्रेंटन टैरेंट क्राइस्टचर्च उच्च न्यायालय में ऑकलैंड की अत्यधिक सुरक्षा वाली जेल से ऑडियो-विजुअल लिंक के माध्यम से पेश हुआ। टैरेंट के वकील ने कहा कि उनका मुवक्किल ‘‘आरोपों के लिए दोषी नहीं है’’।

क्राइस्टचर्च। क्राइस्टचर्च में गोलीबारी करके 51 लोगों की हत्या करने के आरोपी ने शुक्रवार को कहा कि वह लोगों की हत्या करने और आतंकवादी संबंधी आरोपों का दोषी नहीं है। आरोपी ब्रेंटन टैरेंट क्राइस्टचर्च उच्च न्यायालय में ऑकलैंड की अत्यधिक सुरक्षा वाली जेल से ऑडियो-विजुअल लिंक के माध्यम से पेश हुआ। टैरेंट के वकील ने कहा कि उनका मुवक्किल ‘‘आरोपों के लिए दोषी नहीं है’’ आरोपी ब्रेंटन टैरेंट क्राइस्टचर्च उच्च न्यायालय में ऑकलैंड की अत्यधिक सुरक्षा वाली जेल से ऑडियो-विजुअल लिंक के माध्यम से पेश हुआ। टैरेंट के वकील ने कहा कि उनका मुवक्किल ‘‘आरोपों के लिए दोषी नहीं है’’

श्वेतों को सर्वोच्च समझने वाले टैरेंट पर हत्या के 51, हत्या की कोशिश के 40 और आतंकवादी गतिविधि को अंजाम देने के मामले में आरोप लगाए गए हैं। अदालत को बताया गया कि टैरेंट के मानसिक स्वास्थ्य की जांच के बाद उसे न्यूजीलैंड में हुए नरसंहार के मामले की सुनवाई का सामना करने के लिए स्वस्थ पाया गया है। सुनवाई के दौरान टैरेंट को कई बार कुटिल मुस्कान के साथ देखा गया। न्यायाधीश कैमरन मैंडर ने मामले की आगे की सुनवाई के लिए अगले साल चार मई की तिथि तय की है। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप