न्यूजीलैंड में दो मस्जिदों में गोलीबारी के दोषी को मिली उम्रकैद की सजा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 27, 2020   18:12
न्यूजीलैंड में दो मस्जिदों में गोलीबारी के दोषी को मिली उम्रकैद की सजा

न्यूजीलैंड में दो मस्जिदों में गोलीबारी के दोषी को उम्रकैद की सजा दी गई है।न्यायाधीश कैमरॉन मेंडर ने ऑस्ट्रेलाई हमलावर ब्रेंटन हैरिसन टारेंट (29) को उम्रकैद की सजा सुनाई। न्यायाधीश ने कहा कि टारेंट का अपराध इतना क्रूर है कि उम्रकैद की सजा उसके प्रायश्चित के लिए काफी नहीं हो सकती।

क्राइस्टचर्च (न्यूजीलैंड)।न्यूजीलैंड़ के क्राइस्टचर्च में दो मस्जिदों पर हमला करने वाले ब्रेंटन हैरिसन टारेंट को बृहपतिवार को एक अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई और इस दौरान वह पैरोल भी नहीं ले सकता। इन हमलों में 51 लोगों की मौत हुई थी। न्यायाधीश कैमरॉन मेंडर ने ऑस्ट्रेलाई हमलावर ब्रेंटन हैरिसन टारेंट (29) को उम्रकैद की सजा सुनाई। न्यायाधीश ने कहा कि टारेंट का अपराध इतना क्रूर है कि उम्रकैद की सजा उसके प्रायश्चित के लिए काफी नहीं हो सकती।

इसे भी पढ़ें: चीन-अमेरिका के बीच बढ़ा तनाव, ड्रैगन ने दक्षिण चीन सागर के विवादित क्षेत्र में दागी ‘करियर मिसाइल’

मेंडर ने कहा, ‘‘ तुम्हारी हरकत अमानवीय थी। तुमने जानबूझकर तीन साल के एक बच्चे की हत्या की, जो अपने पिता के पैर से लिपटा था।’’ गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया मूल के ब्रेंटन टारेंट (29) ने पिछले साल 15 मार्च को मध्य क्राइस्टचर्च की अल नूर मस्जिद और शहर के बाहरी हिस्से में लिनवुड मस्जिद पर गोलीबारी की थी। इस पूरी घटना का वीडियो फेसबुक पर लाइव प्रसारित भी किया गया था। सजा पर फैसले के लिए सुनवाई चार दिन तक चली और इस दौरान हमले के 90 पीड़ितों और उनके परिवार के सदस्यों ने एक बार फिर हमले का वो खूनी मंजर याद किया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।