मस्जिद हमले के बाद न्यूजीलैंड के लोगों ने अपने हथियार सरकारी एजेंसियों को सौंपे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 13 2019 12:03PM
मस्जिद हमले के बाद न्यूजीलैंड के लोगों ने अपने हथियार सरकारी एजेंसियों को सौंपे
Image Source: Google

क्राइस्टचर्च मस्जिद हमले के बाद देश से अर्ध स्वचालित हथियारों को खत्म करने के लिए उठ रही आवाज के मद्देनजर न्यूजीलैंड में दर्जनों निवासियों ने शनिवार को अपने हथियार सरकारी एजेंसियों को सौंप दिए। उल्लेखनीय है कि क्राइस्टचर्च मस्जिद हमले में 51 मुस्लिम मारे गए थे। इस घटना के बाद देश से अर्ध स्वचालित हथियारों को खत्म करने की मांग उठने लगी थी।

क्राइस्टचर्च। क्राइस्टचर्च मस्जिद हमले के बाद देश से अर्ध स्वचालित हथियारों को खत्म करने के लिए उठ रही आवाज के मद्देनजर न्यूजीलैंड में दर्जनों निवासियों ने शनिवार को अपने हथियार सरकारी एजेंसियों को सौंप दिए। उल्लेखनीय है कि क्राइस्टचर्च मस्जिद हमले में 51 मुस्लिम मारे गए थे। इस घटना के बाद देश से अर्ध स्वचालित हथियारों को खत्म करने की मांग उठने लगी थी।

इसे भी पढ़ें: तुर्की के व्यक्ति की मौत के बाद क्राइस्टचर्च मस्जिद हमले में मरनेवालों की संख्या 51 हुई

 इस हमले के बाद विपक्षी दलों के साथ सरकार न्यूजीलैंड के बंदूक कानूनों को विधेयक के जरिए सख्त बनाने के वास्ते तुरंत हरकत में आ गई थी। पुलिस मामलों के मंत्री स्टुअर्ट नैश ने कहा कि इस कदम का एक मकसद सबसे खतरनाक हथियारों को हटाना है। सशस्त्र पुलिस हथियारों को सौंपे जाने की प्रक्रिया की निगरानी कर रही है। अभियान के पहले दो घंटों में 68 हथियार मालिकों ने 97 हथियार सौंप दिए।
 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story