सीरिया में आतंकवादी समूहों में शामिल होने की भारतीयों की साजिश की जांच करेगी NIA

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 10 2019 11:37AM
सीरिया में आतंकवादी समूहों में शामिल होने की भारतीयों की साजिश की जांच करेगी NIA

एजेंसी ने कहा कि उसे प्रामाणिक जानकारी मिली थी कि 2013 के बाद से केरल और कर्नाटक के मूल निवासी और कतर में ठहरे कुछ युवाओं ने सीरिया के खिलाफ जंग छेड़ने के लिए आपराधिक षड्यंत्र रचा।

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सीरिया में बशर अल-असद सरकार को हटाने की आतंकवादी संगठनों जुंद अल-अकसा और जभात अल-नुसरा की कोशिश में शामिल होने के लिए केरल के कुछ युवाओं द्वारा रची गयी कथित साजिश की जांच के लिए मामला दर्ज किया है। एनआईए ने आईपीसी की आपराधिक षड्यंत्र और भारत सरकार के साथ शांतिपूर्ण संबंध रखने वाले एक एशियाई देश के खिलाफ जंग छेड़ने से संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

इसे भी पढ़ें- यूएस-2 विमान की खरीद को लेकर भारत और जापान में बातचीत जारी: जापानी अधिकारी

एनआईए ने एक बयान में कहा कि एजेंसी ने कड़े गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम कानून के तहत युवकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एजेंसी ने कहा कि उसे प्रामाणिक जानकारी मिली थी कि 2013 के बाद से केरल और कर्नाटक के मूल निवासी और कतर में ठहरे कुछ युवाओं ने सीरिया के खिलाफ जंग छेड़ने के लिए आपराधिक षड्यंत्र रचा।

इसे भी पढ़ें- भारतीय अमेरिकी वकील ने दक्षिण एशियाई लोगों में घरेलू हिंसा पर लिखी किताब

सीरिया एक एशियाई देश है जिसके भारत के साथ संबंध शांतिपूर्ण हैं। एनआईए के मुताबिक युवकों ने सीरिया तक यात्रा की और आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के मकसद से आतंकी संगठनों में शामिल हुए।
 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story

Related Video