उत्तर कोरिया ने फिर किया नए हथियार का परीक्षण, अमेरिका से दूसरी मुलाकात के बाद किया ऐसा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 18 2019 4:57PM
उत्तर कोरिया ने फिर किया नए हथियार का परीक्षण, अमेरिका से दूसरी मुलाकात के बाद किया ऐसा
Image Source: Google

अमेरिका के साथ परमाणु निरस्त्रीकरण को लेकर शुरू हुई वार्ता के अवरूद्ध होने के बाद किया गया यह पहला परीक्षण है। सरकारी मीडिया ने गुरुवार को यह जानकारी दी। यह परीक्षण किम और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बीच शिखर वार्ता बिना किसी समझौते तक पहुंचे टूट जाने के बाद उत्पन्न तनाव को दर्शाता है।

सियोल। उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन की निगरानी में एक नए सामरिक हथियार का परीक्षण किया गया है। यह हथियार शक्तिशाली आयुधों से लैस है। अमेरिका के साथ परमाणु निरस्त्रीकरण को लेकर शुरू हुई वार्ता के अवरूद्ध होने के बाद किया गया यह पहला परीक्षण है। सरकारी मीडिया ने गुरुवार को यह जानकारी दी। यह परीक्षण किम और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बीच शिखर वार्ता बिना किसी समझौते तक पहुंचे टूट जाने के बाद उत्पन्न तनाव को दर्शाता है।

भाजपा को जिताए

आधिकारिक समाचार एजेंसी ‘केसीएनए’ ने अपनी एक खबर में बताया कि बुधवार को अलग-अलग लक्ष्यों को निशाना बना विभिन्न तरीकों से परीक्षण किया गया। खबर में कहा गया कि किम ने इसे‘‘ पीपुल्स आर्मी की सामरिक शक्ति बढ़ाने में बेहद महत्वपूर्ण बताया है। खबर में हथियार संबंधी कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी गई है। दूसरी ओर, एक सैन्य अधिकारी ने ‘एएफपी’ को बताया कि दक्षिण कोरिया के रडार ने ऐसा कुछ भी दर्ज नहीं किया, इसलिए इसके मिसाइल होने की संभावना नहीं है।

इसे भी पढ़ें: ट्रंप के साथ शिखर वार्ता को तैयार हुए किम जोंग उन

अधिकारी ने नाम उजागर ना करने की शर्त पर कहा की उत्तर कोरिया जब मिसाइल का प्रक्षेपण करता है तो वह हमारे रडार पर दिख जाता है। लेकिन अभी तक ऐसी किसी मिसाइल का परीक्षण किए जाने का पता नहीं चला है। वहीं सियोल के राष्ट्रपति कार्यालय ने इस पर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story