जाधव मामले में पाकिस्तान का एक और बहाना, कहा- 'भारतीय वकील को अनुमति देना अंसभव'

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 28, 2020   11:40
जाधव मामले में पाकिस्तान का एक और बहाना, कहा- 'भारतीय वकील को अनुमति देना अंसभव'

पाकिस्तान ने कहा कि भारतीय कैदी कुलभूषण जाधव का प्रतिनिधित्व करने के लिए भारतीय वकील को अनुमति देना कानूनी तौर पर संभव नहीं है।हमने बार-बार उन्हें कहा है कि केवल वे वकील ही अदालत में जाधव का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं, जिनके पास पाकिस्तान में वकालत करने का लाइसेंस है।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने बृहस्पतिवार को कहा कि इस देश की अदालत में भारतीय कैदी कुलभूषण जाधव का प्रतिनिधित्व करने के लिए किसी भारतीय वकील को अनुमति देना कानूनी रूप से संभव नहीं है। पाकिस्तान विदेश कार्यालय के प्रवक्ता ज़ाहिद हफीज चौधरी से साप्ताहिक प्रेस ब्रीफिंग में इस संबंध में भारत द्वारा की गई मांग के बारे में सवाल किया गया था। उन्होंने कहा कि भारतीय पक्ष जाधव का प्रतिनिधित्व करने के लिए किसी भारतीय वकील को अनुमति देने की असंगत मांग कर रहा है।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के 482 नए मामले सामने आए

हमने बार-बार उन्हें कहा है कि केवल वे वकील ही अदालत में जाधव का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं, जिनके पास पाकिस्तान में वकालत करने का लाइसेंस है। प्रवक्ता ने यह भी कहा कि भारतीय उच्चतम न्यायालय ने अपने एक निर्णय में कहा है कि देश के अंदर विदेशी वकील वकालत नहीं कर सकते। पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने अप्रैल 2017 में भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी जाधव (50) को जासूसी और आतंकवाद के आरोप में मौत की सजा सुनाई थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...