NSA के ठेकेदार ने गोपनीय सूचनाएं हासिल करने का गुनाह कबूला

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 29, 2019   18:33
NSA के ठेकेदार ने गोपनीय सूचनाएं हासिल करने का गुनाह कबूला

न्याय विभाग ने गुरुवार को एक बयान में बताया कि अभियोजकों के साथ एक समझौते की शर्तों के तहत हेरोल्ड मार्टिन (54) ने यह स्वीकार किया कि उसने राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ी जानकारियां इरादतन अपने पास रखी लेकिन उसने जासूसी के आरोपों से इनकार किया है।

वॉशिंगटन।अमेरिका में दो दशक से अधिक समय तक बड़े पैमाने पर बेहद गोपनीय सूचनाएं चुराने के आरोपी एक सरकारी ठेकेदार ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है।न्याय विभाग ने गुरुवार को एक बयान में बताया कि अभियोजकों के साथ एक समझौते की शर्तों के तहत हेरोल्ड मार्टिन (54) ने यह स्वीकार किया कि उसने राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ी जानकारियां इरादतन अपने पास रखी लेकिन उसने जासूसी के आरोपों से इनकार किया है। 

इसे भी पढ़ें: ट्रंप ने उत्तर कोरिया पर लगाए गए अतिरिक्त प्रतिबंध हटाने का दिया आदेश

उसे 19 जुलाई को होने वाली अगली सुनवाई में नौ साल कारावास की सजा हो सकती है। मार्टिन को एनएसए सहित कई संघीय एजेंसियों के लिए एक ठेकेदार के रूप में 23 साल तक काम करने के बाद अगस्त 2016 में गिरफ्तार किया गया था। उसे सुरक्षा से जुड़़ी ऐसी अनुमति हासिल थी, जिससे वह बड़ी गोपनीय एवं संवेदनशील जानकारियों को कई बार हासिल कर सकता था। जांचकर्ताओं ने इस बात का खुलासा नहीं किया कि उसने ये जानकारियां किसी और के साथ साझा की या नहीं और उसके ऐसा करने के मकसद को भी सार्वजनिक नहीं किया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...