हॉलीवुड में फिल्म बनाने पर Rajamouli ने कहा, ‘‘ मैं नई चीजें करने को तैयार हूं’’

Rajamouli
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ ने अमेरिका में आयोजित विभिन्न अंतरराष्ट्रीय समारोहों में कई पुरस्कार अपने नाम किए हैं और फिल्म के साथ-साथ उनको भी काफी लोकप्रियता मिल रही है।

निर्देशक एस. एस. राजामौली ने कहा कि किसी भी अन्य फिल्मकार की तरह वह भी एक दिन हॉलीवुड फिल्म बनाने की इच्छा रखते हैं, हालांकि उनके लिए हॉलीवुड की डगर आसान नहीं होगी। राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ ने अमेरिका में आयोजित विभिन्न अंतरराष्ट्रीय समारोहों में कई पुरस्कार अपने नाम किए हैं और फिल्म के साथ-साथ उनको भी काफी लोकप्रियता मिल रही है।

राजामौली ने अमेरिकी समाचार पत्रिका ‘एंटरटेनमेंट वीकली’ से कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि हॉलीवुड में फिल्म बनाना दुनिया के हर एक फिल्मकार का सपना होता है। मैं उनसे अलग नहीं हूं, मैं भी नई चीजें करने को तैयार हूं।’’ ‘मगधीरा’, ‘बाहुबली’, ‘ईगा’ जैसी हिट फिल्में दे चुके राजामौली ने कहा कि हालांकि वह ‘‘थोड़ी उलझन’’ में हैंक्योंकि उन्हें कला के क्षेत्र में वह आजादी पसंद है जो उन्हें तेलुगु फिल्म बनाते समय मिलती है। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘ भारत में, मैं तनाशाह हूं। मुझे कोई नहीं बताता कि फिल्म कैसे बनाएं।’’

राजामौली ने कहा कि हो सकता है कि हॉलीवुड में पहली फिल्म वह किसी के साथ मिलकर बनाएं। उन्होंने कहा, ‘‘ काफी संभावना है कि मेरा पहला कदम मैं किसी के साथ मिलकर उठाऊं।’’ राजामौली और फिल्म ‘आरआरआर’ के अभिनेता राम चरण और जूनियर एनटीआर इन दिनों अमेरिका में हैं। उनकी फिल्म को कई अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार समारोह में नामित किया गया है। फिल्म ने ‘क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड्स’ (सीसीए) में सर्वश्रेष्ठ विदेशी की फिल्म और ‘नाटु नाटु’ के लिए सर्वश्रेष्ठ गीत का पुरस्कार अपने नाम किया है।

इससे पहले गोल्डन ग्लोब पुरस्कार में भी ‘नाटु नाटु’ को सर्वश्रेष्ठ गीत की श्रेणी में पुरस्कार दिया गया था। गीत ‘नाटु नाटु’ ने 14 अन्य गीत के साथ सर्वश्रेष्ठ मूल (ओरिज़िनल) गीत की श्रेणी में 95वें अकादमी पुरस्कार की ‘शॉर्टलिस्ट’ में भी जगह बनाई है। अंतिम नामांकन की घोषणा 24 जनवरी को की जाएगी। फिल्म को बाफ्टा की ‘नॉट इन इंग्लिश लैंग्वेज़’ श्रेणी की ‘लॉन्ग लिस्ट’ में भी शामिल किया गया है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़