मध्यावधि चुनाव में 80 से ज्यादा भारतीय अमेरिकी उम्मीदवारों ने लगाया दांव

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 16 2018 3:30PM
मध्यावधि चुनाव में 80 से ज्यादा भारतीय अमेरिकी उम्मीदवारों ने लगाया दांव
Image Source: Google

अमेरिकी कांग्रेस के लिए नवंबर में होने वाले मध्यावधि चुनाव में 80 से ज्यादा भारतीय अमेरिकी उम्मीदवार मैदान में हैं। उनमें से अधिकतर डेमोक्रेटिक पार्टी के टिकट पर किस्मत आजमा रहे हैं।

वॉशिंगटन। अमेरिकी कांग्रेस के लिए नवंबर में होने वाले मध्यावधि चुनाव में 80 से ज्यादा भारतीय अमेरिकी उम्मीदवार मैदान में हैं। उनमें से अधिकतर डेमोक्रेटिक पार्टी के टिकट पर किस्मत आजमा रहे हैं। यह जानकारी व्हाइट हाउस के एक पूर्व अधिकारी ने दी है। एशियाई अमेरिकी और प्रशांत क्षेत्र के 220 से ज्यादा प्रत्याशी 30 से ज्यादा राज्यों में होने वाले चुनाव में अपनी किस्मत आजमाएंगे।

यह चुनाव अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की सभी 435 सीटों पर और सीनेट की 100 में से 35 सीटों पर होगा। ज्यादातर उम्मीदवार डेमोक्रेटिक पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। व्हाइट हाउस के एक पूर्व अधिकारी गौतम राघवन ने बताया कि 80 से ज्यादा भारतीय इस साल चुनावी समर में है। राघवन फिलहाल हाल में स्थापित किए गए इंडियन-अमेरिकन इम्पैक्ट फंड की अगुवाई कर रहे हैं। 

इन भारतीय अमेरिकी उम्मीदवारों में कैलिफार्निया से अमी राव और रो खन्ना, इलिनोइस से राजा कृष्णमूर्ति और वाशिंगटन से प्रमीला जयपाल शामिल हैं जो कांग्रेस में पुन: निर्वाचन का प्रयास करेंगे।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video