पाक सेना ने आतंकवादियों की मौजूदगी पर भारतीय जनरल की टिप्पणी को खारिज किया

Pakistan Army
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
भारतीय सेना की उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने मंगलवार को कहा था कि करीब 160 आतंकवादी भारत में घुसने की ताक में पीओके में लॉन्चिंग पैड पर इंतजार कर रहे हैं।

पाकिस्तानी सेना ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में लॉन्चिंग पैड और आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में भारतीय सेना के एक उच्च पदस्थ अधिकारी के बयान को खारिज करते हुए इसे ‘‘निराधार’’ करार दिया है। भारतीय सेना की उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने मंगलवार को कहा था कि करीब 160 आतंकवादी भारत में घुसने की ताक में पीओके में लॉन्चिंग पैड पर इंतजार कर रहे हैं।

पीओके वापस हासिल करने संबंधी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के हालिया बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए लेफ्टिनेंट जनरल द्विवेदी ने कहा कि इस विषय पर एक संसदीय प्रस्ताव मौजूद है, इसलिए यह कोई नयी बात नहीं है। उन्होंने कहा, जहां तक ​​भारतीय सेना का संबंध है, वह भारत सरकार द्वारा दिए गए किसी भी आदेश को पूरा करेगी। हम इसके लिए हमेशा तैयार हैं।

पाकिस्तानी सेना की मीडिया इकाई इंटर सिर्वसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने ट्वीट किया कि पीओके के संबंध में एक उच्च पदस्थ भारतीय जनरल का निराधार बयान भारतीय सेना की भ्रमपूर्ण मानसिकता की उपयुक्त अभिव्यक्ति है और इससे भारतीय सैन्य विचार पर घरेलू राजनीतिक प्रदर्शन की छाप दिखाई पड़ती है। इसने कहा, तथाकथित लॉन्च-पैड और आतंकवादियों संबंधी निराधार बयान एवं अनुचित आरोप ध्यान हटाने का एक प्रयास है। आईएसपीआर ने कहा कि पाकिस्तानी सेना के पास हमारे क्षेत्र के खिलाफ किसी भी दुस्साहस या आक्रामकता को विफल करने की क्षमता और तैयारी है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़