रूस और चीन के कोरोना टीकों के दाम तय करेगी इमरान खान सरकार

imran khan
पाकिस्तान सरकार निजी कंपनियों द्वारा आयात किये गए रूसी और चीनी टीकों के दाम तय करेगी।आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, रूसी टीके स्पूतनिक वी की दो खुराकों का अधिकतम खुदरा मूल्य 8,449 जबकि चीनी टीके कोनविडेशिया के टीके के एक इन्जेक्शन का दाम 4,225 रुपये होगा।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान सरकार ने देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेज वृद्धि के मद्देनजर निजी कंपनियों द्वारा आयात किये गए कोविड-19 टीकों का अधिकतम खुदरा मूल्य तय करने का फैसला किया है। पाकिस्तान के औषधि नियामक प्राधिकरण ने पिछले सप्ताह देश में आयातित कोविड-19 टीकों का अधिकतम खुदरा मूल्य तय करने की प्रक्रिया अधिसूचित की थी। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, रूसी टीके स्पूतनिक वी की दो खुराकों का अधिकतम खुदरा मूल्य 8,449 जबकि चीनी टीके कोनविडेशिया के टीके के एक इन्जेक्शन का दाम 4,225 रुपये होगा। पाकिस्तान में अब तक वयस्क टीकाकरण केन्द्रों (एवीसी) के जरिये कोविड-19 टीकाकरण चल रहा है।

इसे भी पढ़ें: बाइडन और हैरिस ने गोलीबारी मे मारे गए एशियाई-अमेरिकी लोगों के परिजनो को सांत्वना देंगे

सरकार द्वारा टीके खरीदे जाने की प्रक्रिया बहुत धीमी गति है और वह संवेदनशील लोगों को टीके लगाने के लिये मोटे तौर पर दान पर निर्भर है। पाकिस्तान में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 3,669 नए मामले सामने आए हैं, जिसके साथ ही अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 630,471 हो गई है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के अनुसार, कोरोना वायरस संक्रमण के चलते 20 और रोगियों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या 13,863 हो गई है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़