पाकिस्तानी पत्रकार को बम से उड़ाया, मौके पर हुई मौत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अक्टूबर 11, 2021   15:52
पाकिस्तानी पत्रकार को बम से उड़ाया, मौके पर हुई मौत

बलूचिस्तान में बम हमले में पाकिस्तानी पत्रकार की हत्या की गई।खबर में कहा गया कि ‘डॉन डॉट कॉम’ द्वारा देखी गई घटना की सीसीटीवी फुटेज में एक व्यस्त सड़क पर ‘यू-टर्न’ लेते ही जेहरी की कार के पास सड़क किनारे एक विस्फोट होता दिखा।

कराची। देश के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में प्रतिबंधित ‘बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी’ द्वारा किए गए हमले में 35 वर्षीय एक पाकिस्तानी पत्रकार की मौत हो गई। मीडिया की खबरों में यह जानकारी दी गई। ‘डॉन न्यूज’ की खबर में ईदगाह थाना प्रभारी नदीम हैदर के हवाले से कहा गया है कि ‘मेट्रो 1 न्यूज’ के पत्रकार शाहिद जेहरी प्रांत के हब शहर में एक कार में जा रहे थे, जब रविवार को उन पर देसी ग्रेनेड से हमला किया गया। टीवी रिपोर्टर जेहरी हमले में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उन्हें तथा एक अन्य घायल व्यक्ति को ‘हब सिविल हास्पिटल कराची’ ले जाया गया, जहां जेहरी को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

इसे भी पढ़ें: अमेरिकी नौसेना के परमाणु इंजीनियर पर गुप्त जानकारियां देने की कोशिश करने का आरोप

खबर में कहा गया कि ‘डॉन डॉट कॉम’ द्वारा देखी गई घटना की सीसीटीवी फुटेज में एक व्यस्त सड़क पर ‘यू-टर्न’ लेते ही जेहरी की कार के पास सड़क किनारे एक विस्फोट होता दिखा। बम कौन सा था, इसका अभी पता नहीं चल पाया है। ‘बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी’ ने बाद में एक बयान में हमले की जिम्मेदारी ली। ‘डॉन’ की खबर के अनुसार, फरवरी में ‘काउंसिल ऑफ पाकिस्तान न्यूजपेपर एडिटर्स’ (सीपीएनई) की ‘मीडिया फ्रीडम रिपोर्ट’ 2020 ने खुलासा किया था कि कम से कम 10 पत्रकारों की हत्या कर दी गई थी और 2020 में ही पाकिस्तान में कई अन्य लोगों को अपनी पेशेवर जिम्मेदारियों का निर्वहन करने के लिए धमकी दी गई, उनका अपहरण किया गया, उन्हें प्रताड़ित किया गया और गिरफ्तार किया गया था। पत्रकारों को प्रताड़ित करने और उनकी हत्या के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।