कोरोना की मार झेल रहा पाक के कराची में भारी बारिश का कहर, 18 लोगों की मौत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 27, 2020   18:18
कोरोना की मार झेल रहा पाक के कराची में भारी बारिश का कहर, 18 लोगों की मौत

पाकिस्तान के कराची में भारी बारिश से 18 लोगों की मौत हो गई है।मौसम विभाग ने बृहस्पतिवार को कहा कि अगस्त के महीने में इतनी बारिश हुई कि 90 साल का कीर्तिमान टूट गया। मौसम विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया, “इस साल मॉनसूनी बारिश ज्यादा समय तक और असामान्य हुई। अगले कुछ दिनों तक बारिश इसी तरह होगी।”

कराची। पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर और वित्तीय राजधानी कराची में भारी बारिश से बड़ी तबाही हुई है और मंगलवार से अब तक कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई है। बारिश के कारण सड़कों पर जलभराव हो गया है और व्यावसायिक गतिविधियों पर बुरा असर पड़ा है। मौसम विभाग ने बृहस्पतिवार को कहा कि अगस्त के महीने में इतनी बारिश हुई कि 90 साल का कीर्तिमान टूट गया। मौसम विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया, “इस साल मॉनसूनी बारिश ज्यादा समय तक और असामान्य हुई। अगले कुछ दिनों तक बारिश इसी तरह होगी।”

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के 482 नए मामले सामने आए

कराची में सुबह से ही लगातार हो रही बारिश से जनजीवन और व्यवसाय अस्त-व्यस्त है और लोग सड़कों पर पानी भरने के कारण फंसे हुए हैं। कराची के आयुक्त मुहम्मद सुहैल राजपूत ने लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि पूरे कराची में भारी बारिश और जलजमाव के कारण बिजली की समस्या का सामना ज्यादा देर तक करना पड़ सकता है। बचाव और पुलिस अधिकारियों के मुताबिक मंगलवार से लेकर अब तक बारिश से संबंधित घटनाओं में लगभग 18 लोगों की मौत हो चुकी है। मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने कहा कि बारिश की वजह से कराची में हालात त्रासदीपूर्ण हो गए हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...