पाकिस्तान की अदालत ने आसिफ अली जरदारी की हिरासत 10 दिन बढ़ाई

pakistan-court-extends-custody-of-asif-ali-zardari-10-days
पाकिस्तान की एक भ्रष्टाचार विरोधी अदालत ने फर्जी खातों के मामले में सोमवार को पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी की हिरासत 10 दिन के लिये बढ़ा दी। मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। जियो न्यूज की खबर के अनुसार राष्ट्रीय जवाबेदही ब्यूरो (एनएबी) ने कड़ी सुरक्षा के बीच जरदारी (63) और उनकी बहन फरयाल तालपुर को जवाबदेही अदालत में पेश किया।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की एक भ्रष्टाचार विरोधी अदालत ने फर्जी खातों के मामले में सोमवार को पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी की हिरासत 10 दिन के लिये बढ़ा दी। मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। जियो न्यूज की खबर के अनुसार राष्ट्रीय जवाबेदही ब्यूरो (एनएबी) ने कड़ी सुरक्षा के बीच जरदारी (63) और उनकी बहन फरयाल तालपुर को जवाबदेही अदालत में पेश किया।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तानी लड़की पर शादी के लिए दबाव डालने के आरोप में दो चीनी नागरिक गिरफ्तार

ब्यूरो ने इस्लामाबाद की अदालत से इस मामले में जरदारी की हिरासत दो सप्ताह के लिये बढ़ाने की अपील की। हालांकि अदालत ने हिरासत दस दिन बढ़ाते हुए आदेश दिया कि संदिग्धों को 10 अगस्त को दोबारा अदालत में पेश किया जाना चाहिये। इस बीच, जरदारी के बेटे और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टों ने कहा कि उनके पिता जेल में एयर कंडिशनर (एसी) का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं। बिलावल ने यह बात प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा अमेरिकी दौरे परकी गई उस घोषणा के जवाब में कही कि जेल में बंद विपक्षी नेताओं को  ए  श्रेणी की सुविधाएं वापस ले ली जाएंगी।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका में इमरान खान ने मुगल साम्राज्य का हवाला देते हुए विपक्ष पर कसा तंज

बिलावल ने अपनी बहन आसिफा के साथ जरदारी की हिरासत को लेकर हो रही सुनवाई में शामिल होने आए थे। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से कहा कि जब मैं आखिरी बार अपने पिता से जेल में मिला था तो वह एसी का इस्तेमाल नहीं कर रहे थे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़