पाक कोर्ट ने कराची विमान हादसे की जांच रिपोर्ट आने तक सुनवाई को स्थगित किया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 30, 2020   18:38
पाक कोर्ट ने कराची विमान हादसे की जांच रिपोर्ट आने तक सुनवाई को स्थगित किया

मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक अदालत ने मामले की सुनवाई स्थगित करने का निर्देश जांच नतीजे सार्वजनिक करने संबंधी जानकारी देने के बाद दी। उल्लेखनीय है कि सरकारी विमानन कंपनी पीआईए का एयरबस ए320 विमान गत शुक्रवार को कराची हवाई अड्डे पर उतरने से कुछ मिनट पहले मॉडल टाउन में जिन्ना गार्डन इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

कराची। पाकिस्तान स्थित सिंध उच्च न्यायालय ने पिछले हफ्ते कराची में हुए विमान हादसे के मामले की निष्पक्ष जांच का अनुरोध करने वाली याचिका पर सुनवाई 25 जून तक निलंबित कर दी। मीडिया में शनिवार को प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक अदालत ने मामले की सुनवाई स्थगित करने का निर्देश जांच नतीजे सार्वजनिक करने संबंधी जानकारी देने के बाद दी। उल्लेखनीय है कि सरकारी विमानन कंपनी पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) का एयरबस ए320 विमान गत शुक्रवार को कराची हवाई अड्डे पर उतरने से कुछ मिनट पहले मॉडल टाउन में जिन्ना गार्डन इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसमें 91 यात्रियों की मौत हो गई थी जबकि जमीन पर 11 अन्य लोग घायल हुए थे।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

संघीय सरकार ने एयर कोमोडोर मुहम्मद उस्मान गनी के नेतृत्व में जांच दल गठित की थी। गनी विमान दुर्घटना एवं जांच बोर्ड के अध्यक्ष भी हैं। फ्रांसीसी कंपनी एयरबस एयरोस्पेस की 11 विदेशी विशेषज्ञों की टीम भी इस हफ्ते के शुरू में हादसे में जांच करने के लिए कराची पहुंची है। सिंध उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति मुहम्मद अली मजहर और न्यायमूर्ति युसूफ अली सैयद की पीठ ने याचिका पर सुनवाई स्थगित करने का फैसला उप महाधिवक्ता द्वारा यह जानकारी दिए जाने के बाद दिया कि हादसे की जांच रिपोर्ट 22 जून को आ सकती है और उसे सार्वजनिक किया जाएगा। अदालत ने कहा कि इस मामले पर जांच रिपोर्ट जारी होने तक आगे की चर्चा नहीं की जा सकती और इसलिए 25 जून तक मामले को स्थगित किया जाता है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।