कोरोना से निपटने का पाकिस्तान कर रहा पूरी कोशिश, टीके के लिए चीन से की बातचीत

pakistan
कोविड-19 टीके की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए पाक ने चीन के विदेश मंत्री से बातचीत की।विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अपने चीनी समकक्ष वांग यी से टेलीफोन पर वार्ता कर इस बात का जिक्र किया कि पाकिस्तान ने महामारी से निपटने के लिए देशभर में टीकारकण के लिए एक व्यापक योजना बनाई है।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने कोविड-19 टीके की आपूर्ति सुनिश्चित कराने के लिए मंगलवार को चीन से संपर्क साधा। कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर को रोकने के लिए पाकिस्तान जद्दोजहद कर रहा है। दरअसल, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पत्नी भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गये हैं। विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अपने चीनी समकक्ष वांग यी से टेलीफोन पर वार्ता कर इस बात का जिक्र किया कि पाकिस्तान ने महामारी से निपटने के लिए देशभर में टीकारकण के लिए एक व्यापक योजना बनाई है।

इसे भी पढ़ें: एशियाई अमेरिकियों के साथ बढ़ रहा नस्ली भेदभाव, सत्य नाडेला ने की नफरती हमलों की निंदा

विदेश कार्यालय ने यह जानकारी दी। कार्यालय ने बताया, ‘‘कुरैशी ने अपने चीनी समकक्ष से मार्च-अप्रैल 2021 के दौरान चीन से पाकिस्तान को कोविड-19 टीके की आपूर्ति पर चर्चा की।’’ विदेश कार्यालय के मुताबिक चीन के विदेश मंत्री वांग ने भरोसा दिलाया कि उनका देश महामारी से निपटने में पाकिस्तान की दृढ़ता से मदद करेगा। कुरैशी ने चीनी टीके की 15 लाख खुराक पाकिस्तान को मुफ्त में देने को लेकर चीन का आभार जताया। चीन ने बुधवार को सीनोफार्म टीके की पांच लाख और खुराक पाकिस्तान को मदद के तौर पर उपलब्ध कराई।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़