पाकिस्तान ने फिर बढ़ाया मदद का हाथ, भारत को राहत सामग्री देने की पेशकश देहराई

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 30, 2021   08:52
पाकिस्तान ने फिर बढ़ाया मदद का हाथ, भारत को राहत सामग्री देने की पेशकश देहराई

पाकिस्तान ने भारत को कोरोना से लड़ने के लिये राहत सामग्री देने की पेशकश दोहराई है।पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जाहिद हफीज चौधरी ने कहा कि पाकिस्तान भारत को तुरंत वेंटिलेटर, डिजिटल एक्स रे मशीन, पीपीई किट और संबंधित सामग्री भेजने को तैयार है।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने कोरोना वायरस संक्रमण के संकट से जूझ रहे भारत को राहत सामग्री देने की अपनी पेशकश दोहराते हुए कहा है कि दोनों देश महामारी से पैदा हुई चुनौतियों का सामना करने में भविष्य में आपसी सहयोग के तरीके तलाश सकते हैं। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जाहिद हफीज चौधरी ने कहा कि पाकिस्तान भारत को तुरंत वेंटिलेटर, डिजिटल एक्स रे मशीन, पीपीई किट और संबंधित सामग्री भेजने को तैयार है।

इसे भी पढ़ें: सबसे लंबी लड़ाई होगी खत्म, अफगानिस्तान से सैनिकों को घर बुलाने का आया समय: जो बाइडेन

उन्होंने कहा ,‘‘ पाकिस्तान और भारत के संबंधित अधिकारी महामारी से पैदा हुई चुनौतियों का भविष्य में मिलकर सामना करने के संभावित तरीके तलाश सकते हैं। हम उम्मीद करते हैं कि भारत के लोगों को जल्दी इस महामारी से राहत मिले।’’ उन्होंने यह भी कहा कि भारत सरकार को महामारी के मद्देनजर कश्मीरी नेताओं और सभी कश्मीरी बंदियों को तुरंत जेल से रिहा करना चाहिये। पिछले सप्ताह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के साथ एकजुटता जाहिर करते हुए कहा था कि मानवता पर आये इस वैश्विक संकट का मिलकर सामना करना चाहिये।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।