पाकिस्तान ने संघर्षविराम उल्लंघन पर भारतीय दूत को तलब किया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 30, 2020   19:32
पाकिस्तान ने संघर्षविराम उल्लंघन पर भारतीय दूत को तलब किया

पाकिस्तान ने संघर्षविराम उल्लंघन पर भारतीय दूत को तलब किया है।पाकिस्तान सेना ने दावा किया है कि 29 अप्रैल को नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास भारतीय सैनिकों की कथित गोलीबारी में एक पाकिस्तानी सैनिक और दो महिलाओं की मौत हो गयी।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने बृहस्पतिवार को भारतीय मिशन के प्रभारी को तलब कर भारतीय सैनिकों द्वारा नियंत्रण रेखा के पास कथित गोलीबारी में एक पाकिस्तानी सैनिक और दो आम नागरिकों की मौत की घटना पर अपना विरोध जताया। पाकिस्तान विदेश कार्यालय ने कहा है कि महानिदेशक (दक्षिण एशिया एवं दक्षेस) जाहिद हाफिज चौधरी ने भारतीय मिशन के प्रभारी गौरव अहलूवालिया को तलब किया और ‘‘29 अप्रैल को राखचिकरी सेक्टर में भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा संघर्षविराम के कथित उल्लंघन पर पाकिस्तान का कड़ा विरोध दर्ज कराया।’’

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान में कोरोना कहर, हिंदू विधायक कोरोना वायरस से संक्रमित

पाकिस्तान सेना ने दावा किया है कि 29 अप्रैल को नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास भारतीय सैनिकों की कथित गोलीबारी में एक पाकिस्तानी सैनिक और दो महिलाओं की मौत हो गयी। विदेश कार्यालय ने कहा, ‘‘2020 में ही भारत ने 919 बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में एलओसी के पास भारी हथियारों से गोलीबारी और मोर्टार से गोले दागकर बेकसूर नागरिकों को निशाना बनाया। ’’ जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किए जाने के फैसले के बाद पिछले साल अगस्त में पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त को निष्कासित कर दिया और भारत के साथ अपने द्विपक्षीय संबंधों को स्थगित कर दिया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।