यदि इमरान खान को गिरफ्तार किया गया तो पाकिस्तान भी श्रीलंका बन जाएगा : शेख रशीद

Imran Khan
ani
पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री शेख रशीद अहमद ने आगाह किया है कि अगर पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार किया जाता है तो उनकादेश ‘‘श्रीलंका बन जाएगा’’ और इसके लिए नयी सरकार जिम्मेदार होगी।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री शेख रशीद अहमद ने आगाह किया है कि अगर पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार किया जाता है तो उनकादेश ‘‘श्रीलंका बन जाएगा’’ और इसके लिए नयी सरकार जिम्मेदार होगी। रशीद ने रविवार को फैसलाबाद में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि मौजूदा गठबंधन सरकार दिशाहीन हो गयी है और वह स्थिति से निपटने में सक्षम नहीं है। रशीद ने एक सवाल के जवाब में कहा कि अगर खान को गिरफ्तार किया जाता है तो पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने इस स्थिति से निपटने के लिए पहले ही एक रणनीति बना रखी है।

इसे भी पढ़ें: त्रिपुरा में 11 मंत्रियों ने ली कैबिनेट मंत्री पद की शपथ, विपक्षी दलों ने किया शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार

रशीद ने कहा, ‘‘अगर इमरान खान को गिरफ्तार किया जाता है तो पाकिस्तान, श्रीलंका बन जाएगा और ये लोग (मौजूदा सरकार) इसके लिए जिम्मेदार होंगे।’’ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इमरान खान पर देश में गृह युद्ध छेड़ने की साजिश रचने का आरोप लगाया और आगाह किया कि अगर देश के राष्ट्रीय संस्थानों के खिलाफ एक मनगढ़ंत कहानी गढ़ी गयी तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा, ‘‘मैं पाकिस्तान को श्रीलंका में तब्दील नहीं करना चाहता।’’

इसे भी पढ़ें: माता-पिता ने की क्रूरता की हद पार, 11 साल के मासूम बच्चे को 22 अवारा कुत्तों के साथ किया कैद

पूर्व मंत्री ने कहा, ‘‘शहबाज शरीफ, आपको देश को संबोधित करना चाहिए और यह बताना चाहिए कि आप अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के पास जा रहे हैं या नहीं।’’ उन्होंने कहा कि देश में एक महीने के भीतर छह अरब डॉलर की कमी हो गयी है। पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) पर निशाना साधते हुए रशीद ने कहा कि खान अपदस्थ होने के बावजूद मुल्क के नायक बन गए थे। उन्होंने कहा, ‘‘11 दलों की राजनीति खत्म हो गयी है और मत (वोट) का सम्मान करने का वक्त चला गया है क्योंकि मतों को 25 करोड़ रुपये के लिए बेच दिया गया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़