इमरान खान का कोविड-19 टीके का सौदा, चीन से खरीदेगा 70 लाख खुराकें

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 26, 2021   18:12
इमरान खान का कोविड-19 टीके का सौदा, चीन से खरीदेगा 70 लाख खुराकें

पाकिस्तान कोविड टीकों की 70 लाख खुराकें चीन से खरीदेगा।योजना मंत्री असद उमर ने बृहस्पतिवार को कहा कि टीकों की पहली खेप इस महीने के अंत तक पाकिस्तान में आ जाएगी।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के एक वरिष्ठ मंत्री ने कहा है कि उनका देश चीन से कोविड टीकों की 70 लाख खुराकें खरीदने की योजना बना रहा है। पाकिस्तान ने यह घोषणा देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि होने के बीच की है। इससे पहले, पाकिस्तान ने कहा था कि तत्काल टीके खरीदने की उसकी कोई योजना नहीं है और वह कोविड-19 चुनौतियों का मुकाबला सामूहिक प्रतिरोधी क्षमता और चीन जैसे मित्र देशों से दान में मिलने वाले टीकों के जरिए करेगा। योजना मंत्री असद उमर ने बृहस्पतिवार को कहा कि टीकों की पहली खेप इस महीने के अंत तक पाकिस्तान में आ जाएगी।

इसे भी पढ़ें: भारतीय मूल के डॉ विवेक मूर्ति ने ली अमेरिकी सर्जन जनरल के रूप में शपथ

उन्होंने कहा, ‘‘हम चीन से साइनोफार्मा और कैनसिनो टीकों की खरीद की प्रक्रिया में हैं। इस महीने के अंत तक साइनोफार्मा टीके 10 लाख खुराक सहित टीकों की दो खेप पाकिस्तान पहुंच जाएगी।’’ उन्होंने कहा कि सरकार की योजना अगले महीने से 50 साल से अधिक आयु वाले लोगों को टीकाकरण अभियान के दायरे में लाने की है। इससे पहले, केवल स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीका लगाया जा रहा था। पाकिस्तान में कोविड टीकाकरण अभियान की शुरुआत दो फरवरी को हुयी थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।