पाकिस्तानी महिला ने ISIS को साजो-सामान मुहैया कराने का अपराध कबूल किया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 27, 2018   11:55
पाकिस्तानी महिला ने ISIS को साजो-सामान मुहैया कराने का अपराध कबूल किया

पाकिस्तानी मूल की एक महिला ने एक स्कीम में भाग लेकर इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) आतंकी संगठन को साजो-सामान मुहैया कराने का अपराध कबूल कर लिया है।

न्यूयॉर्क। पाकिस्तानी मूल की एक महिला ने एक स्कीम में भाग लेकर इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) आतंकी संगठन को साजो-सामान मुहैया कराने का अपराध कबूल कर लिया है। इस योजना में उसने पाकिस्तान, चीन और तुर्की में लोगों और फर्जी संस्थाओं को डेढ़ लाख डॉलर पहुंचाए जो आतंकवादी संगठन के सहयोगी के तौर पर काम कर रहे थे। राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए सहायक अटार्नी जनरल जॉन सी डेमर्स ने कहा कि न्यूयॉर्क के ब्रेंटवुड में रहने वाली 27 साल की जूबिया शहनाज ने अमेरिकी जिला न्यायाधीश जोआना सीबर्ट के सामने अपराध कबूल किया।

पिछले साल दिसंबर में वाल स्ट्रीट जर्नल में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान में जन्मी शहनाज अमेरिका की नैसर्गिक नागरिक हैं। वह एक परिवार आधारित आव्रजन प्रणाली का इस्तेमाल करके अमेरिका आई थी जिसके तहत उसे अमेरिकी वीजा मिल गया था।अदालत में दी गयी जानकारी के अनुसार मार्च 2017 से लेकर 31 जुलाई 2017 को सीरिया जाने की कोशिश करने वाले दिन तक शहनाज विभिन्न वित्तीय संस्थाओं के साथ धोखाधड़ी वाली एक स्कीम में शामिल रही।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।