इजराइली सैनिकों की गोलीबारी में फलस्तीन के एक किशोर की मौत

soldiers
इजराइल के सैनिकों ने वेस्ट बैंक में फलस्तीन के एक किशोर की गोली मारकर हत्या कर दी। फलस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय और स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी। वहीं, इजराइल की सेना ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है।

यरूशलम। इजराइल के सैनिकों ने वेस्ट बैंक में फलस्तीन के एक किशोर की गोली मारकर हत्या कर दी। फलस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय और स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी। वहीं, इजराइल की सेना ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है। इजराइल के सैनिकों ने वेस्ट बैंक के जेनिन शहर में पिछले कुछ माह से रात के वक्त छापे मारने शुरू किए हैं। फलस्तीन के स्वास्थ मंत्रालय ने मारे गए किशोर की शिनाख्त अमजद अल-फय्याद (17) के तौर पर की है। मंत्रालय ने बताया कि इजराइल की गोलीबारी में एक अन्य किशोर घायल हुआ है और 18 वर्षीय उस किशोर की हालत गंभीर है।

इसे भी पढ़ें: 'जब भी कोई बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती थोड़ी हिलती है', अधीर रंजन ने राजीव गांधी को याद करते हुए किया ट्वीट, बाद में किया डिलीट

स्थानीय मीडिया की खबरों के मुताबिक, इजराइली बलों के आने के बाद जेनिन में शरणार्थी शिविर के बाहर झपड़ें शुरू हो गईं। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि अल फय्याद को गोली क्यों मारी गई।

इसे भी पढ़ें: कोरोना का कहर? उत्तर कोरिया में 2,20,000 और लोगों में बुखार के लक्षण

इजराइल का कहना है कि वह वांछित आतंकवादियों और इजराइल पर हाल-फिलहाल में हुए घातक हमलों के साजिशकर्ताओं को पकड़ने के लिए ‘‘आतंकवाद रोधी अभियान’’ चला रहा है। गौरतलब है कि 11 मई को अल जजीरा के लिए काम करने वाली फलस्तीन की वरिष्ठ पत्रकार जेनिन में इजराइली सेना की कार्रवाई की रिपोर्टिंग के दौरान मारी गई थी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़