रोसारियो को हांगकांग में प्रवेश से रोके जाने पर फिलीपीन ने कहा- पासपोर्ट की वजह से रोका गया होगा

philippine-said-on-prevented-from-entering-rosario-kong-passport-was-issue
डेल रोसारियो 2011 से 2016 तक विदेश मंत्री थे। उन्होंने राजनयिक पासपोर्ट पर प्रवेश करने की कोशिश की, लेकिन हवाई अड्डे पर तीन घंटे से अधिक समय तक उन्हें रोककर रखा गया और फिर उन्हें एक विमान से वापस भेज दिया गया।

बैंकॉक। फिलीपीन ने शनिवार को कहा कि हो सकता कि उनके पूर्व विदेश मंत्री को उनके राजनयिक पासपोर्ट की वजह से हांगकांग में प्रवेश देने से इनकार किया गया हो। गौरतलब है कि हाल के हफ्तों में बड़े पैमाने पर चीन विरोधी प्रदर्शनों से घिरे हांगकांग ने शुक्रवार को अल्बर्ट डेल रोसारियो को देश में प्रवेश करने से रोक दिया। रोसारियो ने दक्षिण चीन सागर में चीनी सरकार के दबदबे वाले व्यवहार के खिलाफ कानूनी कदम उठाए थे।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान ने अफगानिस्तान में शांति लाने की कोशिशों में सहयोग करने का संकल्प दोहराया

डेल रोसारियो 2011 से 2016 तक विदेश मंत्री थे। उन्होंने राजनयिक पासपोर्ट पर प्रवेश करने की कोशिश की, लेकिन हवाई अड्डे पर तीन घंटे से अधिक समय तक उन्हें रोककर रखा गया और फिर उन्हें एक विमान से वापस भेज दिया गया। उनके वकील ने कहा कि अधिकारियों ने उन्हें लौटाने का कोई कारण नहीं बताया। फिलीपीन के एक सरकारी प्रवक्ता मार्टिन एंडानार ने लेकिन कहा कि पासपोर्ट के उपयोग के साथ समस्या हो सकती है। बैंकॉक में दक्षिण पूर्व एशिया के नेताओं के शिखर सम्मेलन के मौके पर एंडानार ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा, ‘‘यदि आप एक राजनयिक पासपोर्ट का उपयोग करते हैं, तो इसपर फिलीपीन सरकार और आप जिस देश में जा रहे हैं उसके के बीच एक आधिकारिक सहमति होनी चाहिए।’’

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़