शेख हसीना से मुलाकात करेंगे PM मोदी, वाणिज्यिक मामलों पर होगी चर्चा

PM Modi to meet Sheikh Hasina,
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी औरबांग्लादेश की पीएम शेख हसीना की मुलाकात के दौरान संपर्क तथा वाणिज्यिक मामलों पर प्रमुखता से चर्चा की जाएगी।पीएम मोदी कोरोना वायरस संबंधी महामारी फैलने के बाद से पहली बार विदेश यात्रा पर 26 मार्च को बांग्लादेश पहुंचेंगे।इस दौरान वह बांग्लादेश के 50वें स्वतंत्रता दिवस और इसके संस्थापक बंगबंधु शेख मुजीबुर्रहमान के जन्मशती समारोह में शिरकत करेंगे।

ढाका। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बांग्लादेश की उनकी समकक्ष शेख हसीना के बीच इस सप्ताह होने वाली शिखर वार्ता के दौरान मुख्य रूप से संपर्क तथा वाणिज्यिक मामलों, जल प्रबंधन, सुरक्षा और सीमा प्रबंधन जैसे मुद्दों पर चर्चा होगी। बुधवार को मीडिया में आई एक खबर में यह बात कही गई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कोरोना वायरस संबंधी महामारी फैलने के बाद से पहली बार विदेश यात्रा पर 26 मार्च को बांग्लादेश पहुंचेंगे। इस दौरान वह बांग्लादेश के 50वें स्वतंत्रता दिवस और इसके संस्थापक बंगबंधु शेख मुजीबुर्रहमान के जन्मशती समारोह में शिरकत करेंगे।

इसे भी पढ़ें: भारत का डिजिटल इकोसिस्टम ऐतिहासिक विकास के दौर से गुजर रहा है: संधू

यात्रा के दौरान मोदी प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ वार्ता करेंगे। दोनों पक्षों द्वारा इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों से संबंधित कई सहमति पत्रों पर हस्ताक्षर किए जाने की भी उम्मीद है। प्रथम आला समाचार पत्र की खबर के अनुसार, बांग्लादेश व्यापार और वाणिज्य में वृद्धि के लिए भारत के साथ संपर्क बढ़ाना चाहता है। इस परिप्रेक्ष्य में बांग्लादेश आगामी शिखर सम्मेलन के दौरान संपर्क और वाणिज्यिक मामलों पर जोर देगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़