पीएमएल-एन ने कहा कि Nawaz Sharif फरवरी में पाकिस्तान लौट आएंगे

Nawaz Sharif
प्रतिरूप फोटो
ANI
पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। पीएमएल-एन के पंजाब प्रांत के गवर्नर बलीगुर रहमान ने कहा कि नवाज की बेटी और पीएमएल-एन नेता मरियम नवाज भी पार्टी के मामलों को देखने के लिए इस महीने लंदन से लौट आएंगी।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के ब्रिटेन में तीन साल से अधिक समय तक स्व-निर्वासन में रहने के बाद अगले महीने देश लौटने की संभावना है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। पीएमएल-एन के पंजाब प्रांत के गवर्नर बलीगुर रहमान ने कहा कि नवाज की बेटी और पीएमएल-एन नेता मरियम नवाज भी पार्टी के मामलों को देखने के लिए इस महीने लंदन से लौट आएंगी।

उन्होंने कहा, ‘‘नवाज शरीफ एक महीने के भीतर पाकिस्तान लौट रहे हैं और मैं उनकी अगवानी करने के लिए हवाई अड्डे जाऊंगा।’’ प्रधानमंत्री के विशेष सहायक मलिक अहमद खान ने बताया कि नवाज (73) पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा प्रांतों में महत्वपूर्ण चुनावों से पहले वापसी के पार्टी के अनुरोध पर विचार कर रहे हैं। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने देश में मध्यावधि चुनाव कराने पर जोर देने के साथ पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा विधानसभाओं को भंग कर दिया था।

प्रधानमंत्री के विशेष सहायक ने कहा, ‘‘पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा में चुनाव 90 दिनों के बाद होंगे और पीएमएल-एन चाहती है कि नवाज दोनों प्रांतों में अभियान की अगुवाई करने के लिए पाकिस्तान में हों।’’ नवाज के करीबी सहयोगी और संघीय मंत्री सरदार अयाज सादिक ने कहा कि नवाज अगले महीने वापस आएंगे। उन्होंने मीडिया से कहा, ‘‘राजनीतिक मुकाबले में खान को मात देने के लिए नवाज फरवरी में वापसी करेंगे।’’

गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा कि नवाज जिन मामलों का सामना कर रहे हैं, उनमें राहत मिलने के बाद वह वापस लौट आएंगे। उन्होंने कहा, ‘‘नवाज अपनी वापसी पर जेल नहीं जाएंगे क्योंकि वह जमानत (अपनी वापसी से पहले) प्राप्त कर लेंगे।’’ ‘‘अस्वस्थ’’ नवाज ‘‘उपचार’’ के लिए लंदन में रह रहे हैं। उच्च न्यायालय ने उन्हें चार सप्ताह की राहत दी थी। वह चिकित्सा आधार पर लंदन जाने से पहले अल-अजीजिया भ्रष्टाचार मामले में लाहौर की कोट लखपत जेल में सात साल की कैद की सजा काट रहे थे। नवाज के छोटे भाई (प्रधानमंत्री) शहबाज शरीफ ने लाहौर उच्च न्यायालय को वचन दिया था कि उनके बड़े भाई ‘‘चार सप्ताह के भीतर’’ या डॉक्टरों द्वारा स्वास्थ्य ठीक होने का प्रमाण पत्र दिए जाने पर लौट आएंगे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़