बेल्जियम में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर पानी की बौछार की, आंसू गैस के गोले दागे

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 6, 2021   11:31
बेल्जियम में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर पानी की बौछार की, आंसू गैस के गोले दागे

बेल्जियम में पुलिस ने कोरोना वायरस के मामलों को बढ़ने से रोकने के लिए लगायी सख्त पाबंदियों का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए रविवार को पानी की बौछार का इस्तेमाल कियाऔर आंसू गैस के गोले दागे।

ब्रसेल्स। बेल्जियम में पुलिस ने कोरोना वायरस के मामलों को बढ़ने से रोकने के लिए लगायी सख्त पाबंदियों का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए रविवार को पानी की बौछार का इस्तेमाल कियाऔर आंसू गैस के गोले दागे। सरकार ने संक्रमण के नये मामले बढ़ने के कारण लगातार तीसरे हफ्ते शुक्रवार को नयी पाबंदियों की घोषणा की, जिसके विरोध में हजारों प्रदर्शनकारियों ने शांतिपूर्ण तरीके से मार्च किया। ‘‘आजादी, आजादी’’ चिल्लाते हुए और ‘‘हमारी आजादी, अधिकारों और हमारे बच्चों के लिए एकजुट’’ होने के बैनर के साथ प्रदर्शनकारियों ने यूरोपीय संघ मुख्यालय की ओर मार्च किया।

रविवार को जब करीब 100 प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के अवरोधकों को हटाने की कोशिश की तो उनमें से ज्यादातर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ दिया गया। पुलिस के साथ झड़प के दौरान प्रदर्शनकारियों ने उन पर कचरा और अन्य सामान फेंका। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए पानी की बौछार का इस्तेमाल किया और आंसू गैस के गोले दागे। अभी किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...