Rainbow टी-शर्ट पहनने के लिए अमेरिकी पत्रकार की हिरासत पर कतर के विद्वान ने कहा- जो हुआ उस पर गर्व है

Qatari
creative common
अभिनय आकाश । Nov 22, 2022 7:26PM
पत्रकार ग्रांट वाहल के ट्वीट ने सोशल मीडिया पर हंगामा खड़ा कर दिया, कई लोगों ने उनका समर्थन किया, जबकि ज्यादातर कतरी नागरिकों ने"क्षेत्र की संस्कृति" का सम्मान करने की बात कही।

फीफा विश्व कप को कवर करने के लिए कतर गए एक अमेरिकी खेल पत्रकार ने दावा किया कि फुटबाल वर्ल्‍ड कप के आयोजन में सुरक्षा का जिम्‍मा संभाल रहे सुरक्षा कर्मियों ने कुछ देर के लिए उस वक्‍त हिरासत में ले लिया जब वो मैच देखने के लिए एक स्‍टेडियम में जा रहे थे। पत्रकार ग्रांट वाहल के ट्वीट ने सोशल मीडिया पर हंगामा खड़ा कर दिया, कई लोगों ने उनका समर्थन किया, जबकि ज्यादातर कतरी नागरिकों ने"क्षेत्र की संस्कृति" का सम्मान करने की बात कही। 

इसे भी पढ़ें: लियोनेल मेस्सी ने FIFA World Cup 2022 में नया इतिहास रचा, पेले और रोनाल्डो की बराबरी पर आए

डॉ नायेफ बिन नाहरने कहा, "एक कतरी के रूप में मुझे जो हुआ उस पर गर्व है। मुझे नहीं पता कि पश्चिमी लोग कब महसूस करेंगे कि उनके मूल्य सार्वभौमिक नहीं हैं। विभिन्न मूल्यों वाली अन्य संस्कृतियां हैं जिनका समान रूप से सम्मान होना चाहिए। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि पश्चिम मानवता का प्रवक्ता नहीं है।" एक अन्य कतरी नागरिक ने ट्वीट किया, "क्षेत्र की संस्कृति का सम्मान करें और सभ्य व्यक्ति के रूप में नियमों का पालन करें।

इसे भी पढ़ें: बीजेपी नेता ने किया फीफा विश्व कप के बहिष्कार का आह्वान, जाकिर नाइक को कतर बुलाने पर केंद्रीय मंत्री ने कही ये बात

बता दें कि जिस वक्‍त उन्‍हें हिरासत में लिया गया उस वक्‍त उन्‍होंने एलजीबीटीक्यू समुदाय के समर्थन में एक इंद्रधनुषी शर्ट पहन रखी थी। बता दें कि यहां पर एलजीबीटीक्यू समुदाय के लोगों को एक अपराधी की दृष्टि से देखा जाता है। यहां पर इन लोगों को बराबरी का हक भी नहीं है।

अन्य न्यूज़