ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने अपने पेटिंग को किया डिजिटल लॉन्च

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 26, 2020   10:09
ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने अपने पेटिंग को किया डिजिटल लॉन्च

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने कूटनीति में उनकी सेवाओं को सम्मानित करने के लिए विदेश कार्यालय द्वारा तैयार कराए गए उनके एक नए चित्र का डिजिटल तरीके से विमोचन किया।

लंदन। ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने कूटनीति में उनकी सेवाओं को सम्मानित करने के लिए विदेश कार्यालय द्वारा तैयार कराए गए उनके एक नए चित्र का डिजिटल तरीके से विमोचन किया। मिरिअम एस्कोफेट द्वारा बनाए गए इस चित्र को दुनिया भर में ब्रिटेन के हितों को बढ़ावा देने के महारानी के कार्यों के लिए उन्हें सम्मानित करने के लिहाज से तैयार किया गया है। महारानी ने अपने कम्प्यूटर की स्क्रीन पर इस चित्र को देखा और पाया कि चित्र में उनकी मेज पर चाय का जो प्याला रखा दिखाया है उसमें चाय तो है ही नहीं।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका और ब्रिटेन ने लगाया था एंटी-सैटेलाइट हथियार के परीक्षण का आरोप, रूस ने किया खारिज

इस पर एस्कोफेट ने उन्हें बताया कि उन्होंने प्याले में विदेश एवं राष्ट्रमंडल कार्यालय (एफसीओ) का चिह्न बनाया है। एस्कोफेट ने बताया, ‘‘इस पर उन्होंने बहुत सकारात्मक प्रतिक्रिया दी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ वह मुस्कुरा रहा थीं और उन्होंने पूछा कि इसे बनाने में कितना वक्त लगा और क्या मेरे पास इसके बाद और भी प्रॉजेक्ट हैं।’’ इस डिजिटल विमोचन कार्यक्रम के दौरान महारानी को बताया गया कि किस प्रकार से विदेश कार्यालय ने कोरोना वायरस संक्रमण से दौरान कार्य किया और दूरदराज की यात्राओं पर गए ब्रिटेन के हजारों पर्यटकों को वापस लाया गया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।